खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'इलेक्टोरल बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा वसूली रैकेट', BJP पर जमकर बरसे राहुल गांधी

Rahul Gandhi PC On Electoral Bond : लोकसभा चुनाव से पहले देश में इलेक्टोरल बॉन्ड का मुद्दा गरम है। इसे लेकर विपक्षी पार्टियों ने केंद्र को आड़े हाथों लिया है। इसी क्रम में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए चुनावी चंदे को दुनिया का सबसे बड़ा वसूली रैकेट बताया।
07:36 PM Mar 15, 2024 IST | Deepak Pandey
इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर राहुल गांधी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस।
Advertisement

Rahul Gandhi PC On Electoral Bond : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा वसूली रैकेट है। सीबीआई और ईडी से दबाव डालकर भाजपा के लिए वसूली की जाती है।

Advertisement

राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड बेहद ही गंभीर मुद्दा है। मोदी ने इलेक्टोरल बॉन्ड का कॉन्सेप्ट रखा। ये दुनिया का सबसे बड़ा वसूली रैकेट है। कंपनियों से हफ्ता लेने का तरीका है। कंपनियों से कॉन्ट्रैक्ट और शेयर लेने का तरीका है। इलेक्टोरल बॉन्ड के आंकड़े सामने आ गए हैं। पहले सीबीआई, ईडी और आईटी द्वारा कंपनियों पर केस लगाया जाता है और उसके बाद भाजपा को पैसा मिलता है।

यह भी पढ़ें : किसको कितना मिला चुनावी चंदा? EC की वेबसाइट पर सामने आई डिटेल

Advertisement

भाजपा के लिए वसूली करने में लगी हैं एजेंसियां

उन्होंने आगे कहा कि मोदी के दावे की हकीकत सामने आ गई है। देश की सारी एजेंसियों को भ्रष्टाचार करने में लगा दिया गया है। सीबीआई और ईडी जांच नहीं, बल्कि भाजपा के लिए वसूली करती हैं। हम ED, CBI, IT को कंट्रोल नहीं कर रहे हैं। राज्य सरकारों को गिराने में इन्हीं पैसों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024 : सपा ने जारी की तीसरी सूची, TMC के लिए छोड़ी बड़ी सीट, देखें पूरी List

एनसीपी-शिवसेना को पैसों से तोड़ा गया : कांग्रेस नेता

शिवसेना और एनसीपी को कैसे तोड़ा गया? इसे लेकर राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें तोड़ने में इन्हीं पैसों का इस्तेमाल किया गया है। पैसा कहां से आया, ये मैंने बता दिया है। पूर्व सीएम अशोक चव्हाण और मिलिंद देवड़ा के पार्टी छोड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मिलिंद देवड़ा गए कोई बात नहीं। अशोक चव्हाण गए ठीक है। कांग्रेस नहीं टूटी है। पैसों से एनसीपी और शिवसेना को तोड़ा गया।

Advertisement
Tags :
Electoral BondPM ModiRahul Gandhi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement