होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

जम्मू में वोटिंग से पहले बड़ी आतंकी साजिश, 2 दिन से एनकाउंटर जारी, 3 से 4 आतंकियों के छिपे होने की खबर

Encounter in Jammu and Kashmir: जम्मू और कश्मीर में विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण में 1 अक्टूबर को वोटिंग होगी। रविवार को चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। पहले दो चरणों में 50 प्रतिशत से ज्यादा वोटिंग दर्ज की गई है।
08:52 AM Sep 29, 2024 IST | Nandlal Sharma
जम्मू और कश्मीर में 3 से 4 आतंकियों के छिपे होने की खबर है। फोटोः ANI
Advertisement

Jammu Kashmir Assembly Election 2024: जम्मू और कश्मीर में 1 अक्टूबर को होने वाले तीसरे चरण की वोटिंग से पहले सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी है। माना जा रहा है कि जैश के तीन से चार आतंकी कठुआ के बिलावर में छिपे हुए हैं। इस मुठभेड़ में अभी तक एक हेड कांस्टेबल शहीद हो गए हैं। वहीं एक एएसआई और डीएसपी ऑपरेशन में घायल हुए हैं। सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। रविवार को ऑपरेशन का दूसरा दिन है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरक्षा बलों की प्राथमिकता किसी भी तरीके से आतंकियों को निकलने नहीं देना है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः Jammu-Kashmir के तीसरे राउंड की 40 सीटों पर किसका गणित सुलझा… किसका उलझा?

कठुआ जिले के एक सुदूर गांव में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच शनिवार की शाम को मुठभेड़ शुरू हुई। अधिकारियों ने बताया कि बिलावर तहसील के कोग-मंडली गाव में शाम 5.30 बजे मुठभेड़ शुरू हुई, जब सुरक्षा बलों ने एक घर में आतंकियों के एक समूह की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया।

अधिकारियों ने बताया कि एनकाउंटर में एक हेड कांस्टेबल बशीर अहमद शहीद हो गए हैं, जबकि एक सहायक सब इंस्पेक्टर घायल हुए हैं। उन्हें गोली लगी है। इस बीच अधिकारियों ने शनिवार की शाम को कुलगाम से दो आतंकियों के शव बरामद किए हैं। डीआईजी जावेद अहमद मट्टू ने कहा कि डीएनए सैंपल इकट्ठा किए गए हैं। आतंकियों के पास हथियार भी बरामद किए गए हैं। इनमें 2 एके 47 राइफल, 5 मैगजीन और पिस्टल शामिल हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः ‘उनकी गणित खराब है’, जेपी नड्डा ने उमर अब्दुल्ला पर कसा तंज, जानिए पूरा मामला

अधिकारियों ने कहा कि सूत्रों से मिली जानकारियों के मुताबिक मारे गए आतंकी की पहचान उमेश अहमद वानी के तौर पर हुई है, जो कुलगाम के चवलगाम का रहने वाला है। बता दें कि एक दिन पहले कुलगाम में हुए एनकाउंटर सेना के 3 जवान और 1 पुलिस अधिकारी घायल हो गए थे। मिली जानकारी के मुताबिक घायल सुरक्षा बलों की हालत स्थिर है।

जम्मू कश्मीर में चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। बीजेपी और कांग्रेस के साथ तमाम पार्टियों ने चुनाव प्रचार में अपनी ताकत झोंक रखी है। विधानसभा चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को आएंगे।

Open in App
Advertisement
Tags :
Jammu Kashmir Assembly Election 2024
Advertisement
Advertisement