होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

मरीना बीच पर IAF के शो के बाद मरने वालों की संख्या हुई 5, AIADMK ने स्टालिन सरकार को घेरा, मौतों के लिए कौन जिम्मेदार?

Indian Air Force show in Chennai: शो देखने के लिए आने वाले लोगों को हिदायत दी गई थी कि वे गर्मी और लू से खुद को बचाने के लिए छाते और पानी साथ लेकर आएं। हालांकि हजारों लोग बिना किसी तैयारी के पहुंचे। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि गर्मी के चलते लोग बेहोश हुए और इसकी वजह से जान गई।
08:01 AM Oct 07, 2024 IST | Nandlal Sharma
चेन्नई में एयरफोर्स के शो के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है।
Advertisement

Indian Air Force show in Chennai: चेन्नई के मरीना एयरफील्ड पर हुए एयर शो के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। द हिंदू के मुताबिक दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि 100 से ज्यादा लोगों का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक इंडियन एयरफोर्स के इस शो को देखने के लिए 15 लाख से ज्यादा लोग पहुंचे थे। हजारों लोग सुबह 8 बजे से ही पहुंच गए थे। शो देखने वाले लोगों के ट्रेनें, मेट्रो और बसें भरी हुई थीं। लोग बस मरीना एयरफील्ड पहुंचना चाहते थे। दोपहर के बाद इतनी भीड़ जमा हो गई थी कि लोगों को मरीन बीच पहुंचने के लिए पैदल जाना पड़ रहा था।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः Video: चेन्नई एयरफोर्स शो में क्यों जुटी 16 लाख लोगों की भीड़? सामने आई ये बड़ी वजह

रिपोर्ट्स के मुताबिक यातायात अधिकारियों की लचर व्यवस्था के चलते लाखों लोगों को मरीना बीच से निकलने में परेशानी हुई और लोग जगह-जगह जाम में फंस गए। पानी और छांव की व्यवस्था न होने की वजह से भी लोगों को काफी दिक्कत हुई। स्थिति ऐसी थी कि एयर शो के दौरान ही मरीना बीच पर एक महिला की तबीयत बिगड़ गई। महिला को तुरंत अस्पताल ले जाया गया।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः चेन्नई में एयरफोर्स का एयर शो देखने आए 3 लोगों की मौत, 230 घायल

अन्नाद्रमुक ने स्टालिन सरकार को घेरा

भारतीय वायुसेना के कार्यक्रम के लिए हुई अव्यवस्था को लेकर राज्य की विपक्षी पार्टी अन्नाद्रमुक के नेता के. पलानीस्वामी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए तमिलनाडु सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सरकार ने खुद बताया था कि एयर शो को देखने के लिए लाखों लोग आएंगे। इसलिए परिवहन और बुनियादी सुविधाओं की व्यवस्था की गई है, लेकिन कार्यक्रम के लिए प्रशासनिक व्यवस्था और ट्रैफिक को ठीक से मैनेज नहीं किया गया। पुलिस भी पर्याप्त संख्या में मौजूद नहीं थी।

उन्होंने कहा कि लोग ट्रैफिक में फंसे हुए थे। पानी का पानी नहीं था। लू लगने के चलते कई लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पलानीस्वामी ने कहा कि वायुसेना के विभिन्न कार्यक्रम अलग-अलग शहरों में अच्छे से चल रहे हैं, लेकिन तमिलनाडु में स्टालिन सरकार लोगों को सुरक्षा प्रदान करने में असफल रही। बता दें कि कार्यक्रम को देखने के लिए राज्य के बड़े नेता और मंत्री भी पहुंचे हुए थे।

Open in App
Advertisement
Tags :
Chennai Air Show
Advertisement
Advertisement