होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

किम जोंग या जाॅर्ज सोरोस...किसके साथ डिनर करेंगे एस. जयशंकर? विदेश मंत्री ने दिया जवाब

S Jaishankar on Kim Jong and George Soros: विदेश मंत्री एस. जयशंकर से शनिवार को एक इंटरव्यू के दौरान किम जोंग और जाॅर्ज सोरोस के साथ डिनर को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने इसका चौंकाने वाला जवाब दिया। आइये जानते हैं उन्होंने क्या कहा?
04:02 PM Oct 06, 2024 IST | Rakesh Choudhary
विदेश मंत्री एस. जयशंकर
Advertisement

S Jaishankar Reply on Dinner: विदेश मंत्री एस जयशंकर अक्सर इंटरव्यू के दौरान अपने चतुराई भरे जवाब के लिए जाने जाते हैं। इसकी एक बानगी शनिवार को भी देखने को मिली। जब एएनआई से इंटरव्यू के दौरान जयशंकर से पूछा गया कि वे उत्तर कोरिया के पीएम किम जोंग या अमेरिकी व्यवसायी जाॅर्ज सोरोस में से किसके साथ डिनर करना पसंद करेंगे? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि अभी नवरात्रि है, उनका उपवास चल रहा है।

Advertisement

विदेश मंत्री ने मजाकिया लहजे में कहा कि मुझे लगता है कि अभी नवरात्रि है, मैं उपवास कर रहा हूं। विदेश मंत्री जयशंकर के जवाब पर वहां मौजूद दर्शकों ने जमकर तालियां बजाईं। विदेश मंत्री के जवाब का यह वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग उनके जवाब की जमकर तारीफ कर रहे हैं। बता दें कि जाॅर्ज सोरोस पीएम नरेंद्र मोदी के बड़े आलोचक हैं। वहीं बीजेपी ने भी कई बार जाॅर्ज सोरोस पर भारत की लोकतांत्रिक प्रकिया में हस्तक्षेप करने आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ेंः पंजाब में AAP नेता को मारी गोली, फाजिल्का में अकाली लीडर से हुई थी तीखी बहस

समिट के दौरान पाकिस्तान से बातचीत नहीं होगी

विदेश मंत्री ने शनिवार को बताया कि वे एससीओ समिट के दौरान पाकिस्तान के साथ बातचीत नहीं करेंगे। राजधानी में एक कार्यक्रम के दौरान विदेश मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान की यात्रा बहुपक्षीय कार्यक्रम का हिस्सा है। मैं वहां पर भारत-पाकिस्तान संबंधों पर चर्चा के लिए नहीं जा रहा हूं। वहां एससीओ का एक अच्छा सदस्य बनकर जा रहा हूं।

Advertisement

9 साल बाद पाकिस्तान की यात्रा पर विदेश मंत्री

बता दें कि बतौर विदेश मंत्री एस. जयशंकर पहली बार पाकिस्तान की यात्रा पर जा रहे हैं। वे मोदी सरकार में पिछले 6 सालों से लगातार विदेश मंत्री हैं। वहीं आतंकवाद को लेकर पड़ोसी से बातचीत बंद होने के 9 सालों बाद किसी विदेश मंत्री की यह पहली पाकिस्तान यात्रा होगी। इससे पहले सुषमा स्वराज आखिरी बार विदेश मंत्री रहते हुए पाकिस्तान की यात्रा पर गईं थीं।

ये भी पढ़ेंः हरियाणा और जम्मू कश्मीर में कितने सच होंगे एग्जिट पोल के रुझान? क्या कहते हैं पुराने आंकड़े?

Open in App
Advertisement
Tags :
DinnerGeorge SorosKim JongS Jaishankar
Advertisement
Advertisement