खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कहीं आप भी तो नहीं चाहते फ्री टैक्सी राइड, मुसीबत में फंसने से पहले पढ़ लें ये खबर

Free Taxi Ride Offer : अगर आपको कोई फ्री टैक्सी राइड का ऑफर दे तो सावधान हो जाएं। कहीं आप फ्री टैक्सी राइट के चक्कर में किसी बड़ी मुसीबत में न फंस जाएं। आजकल ड्राइवर कम भाड़े या फ्री में अपनी टैक्सी में यात्रियों को बैठा लेते हैं और फिर रास्ते में उनके साथ लूटपाट करके फरार हो जाते हैं।
12:04 AM Feb 28, 2024 IST | Deepak Pandey
कहीं आप फ्री टैक्सी राइट के चक्कर में फंस तो नहीं रहे हैं।
Advertisement

Free Taxi Ride Offer : अगर आपको कोई फ्री या कम भाड़े में टैक्सी का ऑफर दे रहा है तो सोच समझकर उसके साथ यात्रा करें। कहीं आप मुसीबत में तो फंसने वाले नहीं हैं। दिल्ली में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां एक युवक गिरफ्तार किया गया है। आरोपी फ्री टैक्सी राइड देकर लोगों से लूटपाट करता था।

Advertisement

35 साल का एक युवक पहले यात्रियों को फंसाने के लिए तरह-तरह के झांसे देता था। आरोपी लोगों से फ्री या कम भाड़े में टैक्सी से ले जाने की बात करता था। इस पर लोग उसके झांसे में आकर उसकी टैक्सी में बैठ जाते थे। रास्ते में आरोपी यात्रियों को पानी या कुछ खाने के लिए देता था, जिसमें नशीला पदार्थ मिला होता था। उसके बाद आरोपी यात्रियों को लूटपाट करके फरार हो जाता।

यह भी पढ़ें : कौन है सिमी आतंकी हनीफ शेख? जिसे दिल्ली पुलिस ने 22 साल बाद किया गिरफ्तार

गाजियाबाद का रहने वाला है आरोपी

Advertisement

आरोपी की पहचान यूपी के गाजियाबाद निवासी सागर के रूप में हुई है। पुलिस उपायुक्त (रेलवे) केपीएस मल्होत्रा का कहना है कि एक शिकायतकर्ता ने 20 फरवरी को पुलिस को बताया कि 17 फरवरी को वह कानपुर के लिए ट्रेन पकड़ने के लिए आनंद विहार रेलवे स्टेशन गया था, लेकिन ट्रेन में टिकट नहीं मिला तो उसने नोएडा के सेक्टर 58 स्थित घर जाने का फैसला किया।

आनंद विहार रेलवे स्टेशन के बाहर से यात्री को फंसाया था

डीसीपी ने कहा कि वह रेलवे स्टेशन से बाहर आया और टैक्सी की तलाश की। इस दौरान आरोपी सागर ने उससे कहा कि वह कम भाड़े में उसे लेकर जाएगा, क्योंकि उसकी गाड़ी नोएडा जाने वाली है। इस पर शिकायतकर्ता उसकी गाड़ी में बैठ गया। रास्ते में शिकायतकर्ता ने पानी की एक बोतल खरीदने के लिए ड्राइवर से गाड़ी रोकने के लिए कहा, लेकिन आरोपी ने उसे अपनी बोतल दी।

पानी में नशीला पदार्थ मिलाया था आरोपी

पानी पीने के बाद शिकायतकर्ता बेहोश हो गया। कुछ घंटों बाद जब उसे होश आया तो उसने खुद को नोएडा के सेक्टर-62 स्थित लेबर चौक पर पाया। शिकायतकर्ता के सोने के गहने (अंगूठी, चेन), मोबाइल, 15,000 रुपये की नकदी, दस्तावेज और क्रेडिट कार्ड गायब थे। पीड़ित ने दिल्ली में मामले की शिकायत कराई। इसके बाद पुलिस ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एक टीम बना दी।

यह भी पढ़ें : दिल्ली में वाहन ले जाने से पहले पढ़ लें ये फरमान, कोर्ट के आदेश के बाद बढ़ेगी सख्ती

पुलिस की टीम ने आरोपी को किया गिरफ्तार

टीम ने आनंद विहार रेलवे स्टेशन और उसके आसपास के 300 सीसीटीवी कैमरे चेक किए, लेकिन आरोपी की पहचान नहीं हो सकी। इसके बाद पुलिस ने पीड़ित के मोबाइल फोन के कॉल डिटेल रिकॉर्ड निकाले और फिर एक रूट मैप के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी के पास शिकायतकर्ता की एक सोने की अंगूठी बरामद की। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने बाकी सामान किसी व्यक्ति के पास गिरवी रखा है।

Advertisement
Tags :
Delhi NewsUP Crime NewsUttar Pradesh News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement