होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

गजल अलघ की प्रेग्नेंसी पोस्ट को महिला इंजीनियर ने बताया नॉनसेंस, सोशल मीडिया पर भड़के लोग; क्या है पूरा मामला

Social Media War Over Pregnancy Post Of Gazal Alagh : कारोबारी गजल अलघ ने हाल ही में सोशल मीडिया पर पोस्ट कर यह शेयर किया था कि किस तरह प्रेग्नेंट होने के दौरान भी वह कई मुश्किल काम कर रही थीं। इसे लेकर एक महिला इंजीनियर ने उनकी आलोचना कर दी। इसके बाद सोशल मीडिया पर अलग ही संग्राम छिड़ गया।
03:01 PM Apr 09, 2024 IST | Gaurav Pandey
Gazal Alagh
Advertisement

Social Media War Over Pregnancy Post Of Gazal Alagh : ब्यूटी प्रॉडक्ट्स बनाने वाली कंपनी मामा अर्थ (Mama Earth) की सह संस्थापक गजल अलघ (Gazal Alagh) ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर एक पोस्ट लिखी थी। इस पोस्ट में उन्होंने प्रेग्नेंसी और काम को मैनेज करने को लेकर अपनी कहानी साझा की थी। इस पोस्ट को प्रकृति शर्मा नाम की एआई इंजीनियर ने नॉनसेंस बता दिया, जिसके बाद इस पर विवाद शुरू हो गया है। सोशल मीडिया यूजर्स इसे लेकर प्रकृति शर्मा की जमकर आलोचना कर रहे हैं। इस रिपोर्ट में जानिए कि यह पूरा मामला क्या है।

Advertisement

गजल अलघ ने क्या कहा?

गजल ने यह पोस्ट लिंक्डइन पर की थी। इसमें उन्होंने लिखा कि जब मैंने शार्क टैंक इंडिया में जाने का फैसला लिया था तब मैं 8 महीने की गर्भवती थी। तब मैं बाकी लोगों के साथ रोज 12 घंटे शूटिंग करती थी। मेरा लक्ष्य लोगों को प्रेरित करना और इस भ्रम को तोड़ना था कि गर्भावस्था के समय महिलाएं कम एक्टिव रहती हैं या उनकी क्षमता कम हो जाती है। गजल ने आगे लिखा कि इस साल मेरी इनोवेशन टीम में शामिल 4 मैनेजर प्रेग्नेंट हैं। फिर भी हमने इनोवेशन पर सबसे ऊंचा रेवेन्यू गोल हासिल किया है। हमें पूरा भरोसा है कि हम न केवल बच्चों की डिलिवरी करेंहे बल्कि अपने लक्ष्य भी हासिल करेंगे।

गजल अलघ की प्रेग्नेंसी पोस्ट

प्रकृति शर्मा ने क्या लिखा?

इस पोस्ट को प्रकृति शर्मा ने शेयर किया और लिखा कि मेरे हिसाब से यह पूरी तरह से नॉनसेंस है कि एक प्रेग्नेंट महिला अपने बच्चे से ज्यादा ऐसी शूटिंग को प्राथमिकता दे ताकि दुनिया उसे देख सके। अपनी बेवकूफी के बारे में पोस्ट करना, प्रेग्नेंसी के दौरान अपने साथ ही कठोर व्यवहार करना और फिर इंटरनेट पर इसे सही ठहराने की बात कहना ठीक नहीं है। प्रकृति ने बाकी महिलाओं से अपील की कि इस बात का ध्यान रखें कि आप किसे अपना आदर्श मानती हैं और इंटरनेट पर आने वाली किसी भी बेवकूफाना सलाह न मानें। प्रकृति शर्मा की इस पोस्ट पर बड़ी संख्या में लोगों के रिएक्शन आ रहे हैं।

Advertisement

गजल की पोस्ट पर प्रकृति शर्मा का रिएक्शन

लोगों ने कैसे किया रिएक्ट?

एक शख्स ने लिखा कि यह तो वही बात है कि एक जूता हर किसी को फिट नहीं हो सकता। ऐसा प्रेग्नेंसी के साथ जीवन के हर हिस्से में होता है। एक गर्भवती महिला क्या कर सकती है और उसे क्या करना चाहिए, इस पर बात करते समय हमें सावधान रहना चाहिए और इसका निर्णय उसी पर छोड़ देना चाहिए। एक अन्य यूजर ने लिखा कि मैंने भी प्रेग्नेंसी के दौरान काम किया था और मैं कह सकती हूं कि अगर कोई मेडिकल कंडीशन नहीं है तो डिलिवरी तक काम करने में कुछ गलत या अनसेफ नहीं है। एक ने लिखा कि प्रेग्नेंसी का अनुभव सबके लिए अलग-अलग होता है। आलोचना करना ठीक नहीं है।

ये भी पढ़ें: Pregnancy में भी बच्चे को हो सकती है किडनी की बीमारी

ये भी पढ़ें: कमाल हो गया! महिला ने दो दिन में दिया दो बच्चों को जन्म

ये भी पढ़ें: प्रेग्नेंट होते ही दिखने लगते हैं ये 5 लक्षण, आते हैं कई बदलाव

Open in App
Advertisement
Tags :
Mamaearth companyspecial-newsWomen Empowerment
Advertisement
Advertisement