होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

गोवा में भारी बारिश, पाली वाटरफॉल घूमने गए 80 पर्यटकों का रेस्क्यू; मंडे को स्कूलों की छुट्टी

Goa Heavy Rain Alert: गोवा के पाली वाटरफॉल घूमने गए 80 पर्यटक फंस गए थे। जिनको निकालने के लिए प्रशासन की टीमें लगी थीं। सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि लगातार बारिश के कारण हालात खराब हो रहे हैं। नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।
07:26 PM Jul 07, 2024 IST | Parmod chaudhary
गोवा में पर्यटकों को निकालने का काम जारी।
Advertisement

Pali Waterfall News: गोवा में बारिश के कारण लगातार हालात बिगड़ते जा रहे हैं। रविवार दोपहर तक लगातार बारिश के कारण कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बहने लगी हैं। अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश के बीच पाली वाटरफॉल घूमने आए 80 पर्यटक फंस गए। जिनको सुरक्षित निकाल लिया गया है। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही हैं। उत्तरी गोवा के एसपी अक्षत कौशल ने पर्यटकों के फंसे होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि उत्तरी गोवा अग्निशमन विभाग के साथ मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है।

Advertisement

सभी लोगों को बचाया गया

एसपी ने दावा किया कि स्थिति काबू में है। पहले 50 लोगों को बचाया गया था। बाद में 30 लोगों को बाहर निकाल लिया गया। बता दें कि पाली झरना गोवा की राजधानी पणजी से करीब 50 किलोमीटर दूर वलपोई नामक टूरिस्ट प्लेस पर है। यह स्थान ट्रेकिंग और पर्यटन की दृष्टि से काफी लोकप्रिय माना जाता है।

यह भी पढ़ें:‘दिमाग खाने वाला अमीबा’ कितना खतरनाक? केरल में अब किशोर मिला संक्रमित, 3 बच्चों की हो चुकी मौत

Advertisement

मानसून के दौरान यहां काफी संख्या में पर्यटक हर साल आते हैं। राज्य वन विभाग ने घटना के बाद एक सप्ताह तक सभी वाटरफॉल पर पर्यटकों की एंट्री बैन कर दी है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से भी बारिश को लेकर राज्य में रेड अलर्ट जारी किया गया है। जिसके बाद सोमवार से स्कूलों में भी छुट्टी का ऐलान किया गया है। लगातार बारिश के कारण गोवा में भूस्खलन, जलभराव और मिट्टी धंसने के मामले सामने आ रहे हैं। रविवार सुबह से प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है। अब तक 115 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की जा चुकी है। आने वाले दिनों में भी बारिश का अनुमान जताया गया है।

यह भी पढ़ें:जन्म से गूंगा-बहरा आदर्श कैसे बन गया Robot Boy? आसान नहीं रहा बेगूसराय के लाल का संघर्ष

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि सोमवार को छुट्टी रहेगी। प्रदेश में रेड अलर्ट घोषित किया गया है। इसके कारण प्री-प्राइमरी से लेकर 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे। गोवा की सभी सड़कें ओवरफ्लो हैं, हर जगह जलभराव के हालात हैं। लेकिन सरकारी कार्यालय और बाकी सब खुले रहेंगे। झरने में फंसे सभी लोगों को बचा लिया गया है। लोगों से अपील है कि बेवजह घर से बाहर न निकलें।

उत्तराखंड में 45 लोगों का रेस्क्यू

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में दिल्ली बैंड के पास पहाड़ से मलबा गिरने से अवरुद्ध हुए मार्ग में फंसे 45 लोगों को एसडीआरएफ ने रेस्क्यू किया है। कंट्रोल रूम पिथौरागढ़ द्वारा एसडीआरएफ टीम को सूचित किया गया था कि दिल्ली बैंड के पास पहाड़ से मलबा गिर गया है। जिसमें 45 लोग फंसे हुए हैं। मुख्य आरक्षी मनोज धोनी के नेतृत्व में टीम मौके पर पहुंची और लोगों को सुरक्षित स्थान पर छोड़ा।

Open in App
Advertisement
Tags :
Goa News in Hindi
Advertisement
Advertisement