जीमेल में मेल ढूंढना अब होगा चुटकियों का काम, जेमिनी चैटबॉट देगा हर सवाल का जवाब

Google Gemini AI Powered Q&A Feature: जीमेल में मौजूद ढेर सारे ईमेल्स में से पुरानी चीजें ढूंढकर निकालना काफी मुश्किल टास्क होता है। मगर गूगल ने अब यह काम आसान कर दिया है। अब आप बोलकर गूगल से किसी भी मेल की जानकारी मांग सकते हैं।

featuredImage
Google New Feature

Advertisement

Advertisement

Google Gemini AI Powered Q&A Feature: गूगल ने अपने यूजर्स को खास तोहफा दिया है। जीमेल में घंटो एक मेल की तलाश करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। अब आपको जीमेल पर मेल या मेल से जुड़ी कोई भी जानकारी ढूंढने में वक्त बर्बाद नहीं करना पड़ेगा। गूगल के AI चैटबोट जेमिनी ने एंड्रॉयड फोन के लिए नया फीचर लॉन्च किया है। अब कोई भी पुराना मेल या मेल में लिखी जानकारी आप चुटकियों में हासिल कर सकते हैं।

iOS में भी जल्द होगा उपलब्ध

जीमेल पर मेल ढूंढ़ने के लिए आप जेमिनी की मदद ले सकते हैं। जेमिनी से आप इनबॉक्स, मोबाइल और जीमेल में मौजूद कोई भी जानकारी मांग सकते हैं। अभी के लिए यह सुविधा सिर्फ एंड्रायड फोन में ही उपलब्ध कराई गई है। मगर जल्द ही इसे iOS में भी लागू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Plane Crash से जिंदा लौटे पायलट को अफसोस क्यों? सड़क से टकराया था विमान

क्या है जीमेल का Q&A फीचर?

जीमेल के इस Q&A फीचर के तहत आप कोई भी सवाल पूछ सकते हैं। ईमेल में मौजूद कोई भी जानकारी आप जेमिनी से मांग सकते हैं। ईमेल के इनबॉक्स के साथ-साथ गूगल ड्राइव फाइल्स में मौजूद जानकारी भी जेमिनी से मांगी जा सकती है। उदाहरण के लिए आपको एजेंसी के पीओ नंबर की जरूरत है लेकिन आपको वो मेल नहीं मिल रहा है। ऐसे में आप जेमिनी से सीधे पूछ सकते हैं कि मेरी कंपनी का पीओ नंबर क्या है? आपको यह जानकारी तुरंत जीमेल पर मिल जाएगी।

जीमेल वेब पर पहले से मौजूद है ये फीचर

जीमेल का यह Q&A फीचर वेब पर पहले से उपलब्ध था। अब इसे एंड्रायड फोन में भी लागू कर दिया गया है। जेमिनी से आप ईमेल की डीटेल्स, बिना पढ़े मैसेज, पढ़े हुए मैसेज और किसी अन्य टॉपिक से जुड़े ईमेल की जानकारी मांग सकते हैं।

यह भी पढ़ें- दुश्मनों के छक्के छुड़ाएगी INS अरिघात, जानें भारत को क्यों है Project 75 Alpha का इंतजार?

Open in App
Tags :