खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

देश में बड़े आतंकी हमले के लिए श्रीलंका से भेजे थे ISIS के चार आतंकी, पाकिस्तान से मिलना था आदेश

Gujarat ISIS Terrorist Arrested Case Latest Update: गुजरात पुलिस की एटीएस भले ही आतंकियों को गिरफ्तार कर चुकी है। इन आतंकियों का प्लान क्या था? ये किस तरह से दहशत फैलाने के लिए आए थे? तमाम सवाल हैं, जिनके जवाब अभी साफ तौर पर मिलने बाकी हैं। इन आतंकियों से लगातार पूछताछ की जा रही है।
06:28 PM May 20, 2024 IST | Parmod chaudhary
गुजरात में 4 आतंकी दबोचे गए।
Advertisement

Gujarat ISIS Terrorist Arrested Case Update: गुजरात के अहमदाबाद एयरपोर्ट से जो आतंकी पकड़े गए हैं। वे श्रीलंकाई मूल के हैं। सूत्रों से पता लगा है कि इन आतंकियों को अहमदाबाद से किसी टारगेटेड लोकेशन पर भेजा जाना था। पाकिस्तान के एक हैंडलर के आदेश का ये लोग इंतजार कर रहे थे। इन आतंकियों को हथियार भी अलग से मुहैया करवाने थे। सूत्रों से पता लगा है कि एनक्रिप्टेड चेट्स एटीएस को इन आतंकियों के फोन से मिली है। आतंकियों की पहचान 33 साल के मोहम्मद नुसरत, 35 साल के मोहम्मद फारीश, 27 साल के मोहम्मद नफरान 43 साल के मोहम्मद रशदीन के तौर पर हुई है।

Advertisement

चारों आईएसआईएस आतंकियों से लगातार गुजरात एटीएस पूछताछ कर रही है। लेकिन 21 और 22 अप्रैल को अहमदाबाद में होने वाले आईपीएल मैचों से पहले आतंकियों का पकड़ा जाना कहीं न कहीं सुरक्षा एजेंसियों के लिए बड़ी चुनौती माना जा रहा है। अभी इन आतंकियों से लगातार पूछताछ हो रही है। वाकई इन आतंकियों के मंसूबे क्या थे? इसके बार में अभी सटीक तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है। लेकिन आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस और भी अलर्ट हो गई है।

यह भी पढ़ें:Srinagar Terrorist Attack: BJP नेता के घर में कैसे घुसे आतंकी? करीबियों ने सुनाई आपबीती

Advertisement

कहीं कोई और आतंकी पुलिस की नजर से बच तो नहीं गया, क्या इनको लोकल हैंडलर से मदद मिली? इसको लेकर लगातार पुलिस काम कर रही है। एयरपोर्ट पर फिलहाल हाई अलर्ट जारी किया गया है। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले भी गुजरात के 16 स्कूलों को बम से उड़ाने कि धमकी पुलिस को ईमेल के जरिए मिली थी। जिसके बाद पुलिस ने अभियान चलाकर स्कूलों की जांच की थी। पुलिस ने कई जगह अलर्ट जारी किया था, लेकिन कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली थी।

चेन्नई के रास्ते आतंकी पहुंचे अहमदाबाद

एटीएस इस बात का पता भी लगाने में जुटी है कि ये आतंकी इससे पहले यहां आ चुके हैं या नहीं? लोकल इनका कौन जानकार था? बताया जा रहा है कि श्रीलंकाई मूल के आतंकी पहले चेन्नई आए थे। बाद में वहां से अहमदाबाद पहुंचे। इससे पहले 6 मई को अहमदाबाद के 36 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। जिसके बाद 12 मई को भी अहमदाबाद एयरपोर्ट को उड़ा देने की धमकी आई थी। पुलिस के अनुसार सभी ईमेल पाकिस्तान से भेजे गए थे। पुलिस कमिश्नर जीएस मलिक ने कहा था कि सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट की आधिकारिक ईमेल आईडी किसी अज्ञात ने मैसेज भेजा था।

Advertisement
Tags :
Gujarat ATS
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement