होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

खालिस्तानी गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ NIA का बड़ा एक्शन, ये संपत्तियां की जब्त

NIA Action Gurpatwant Singh Pannu : भारत की जांच एजेंसी ने खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया। एनआईए ने पन्नू से जुड़ी संपत्तियां सीज कर दीं। आइए जानते हैं कि NIA ने क्या कार्रवाई की?
05:15 PM Oct 25, 2024 IST | Deepak Pandey
गुरपतवंत सिंह पन्नू। (File Photo)
Advertisement

NIA Action Gurpatwant Singh Pannu : खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ भारत की जांच एजेंसी ने सख्त कदम उठाया। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने पन्नू के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया। एजेंसी गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ दर्ज 6 मामलों की जांच की कर रही है और इसके तहत भारत में स्थित उसकी संपत्तियां सीज की गईं।

Advertisement

एनआईए की टीम खालिस्तानी आतंकी और सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के चीफ गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ दर्ज 6 मामले की जांच पड़ताल कर रही है। इसके तहत एनआईए ने एक्शन लेते हुए चंडीगढ़ में पन्नू की 3 संपत्तियां जब्त कर लीं। साथ ही अमृतसर में पन्नू से जुड़ी कुछ जमीनें भी सीज की गई हैं। इस साल 15 अक्टूबर तक जांच एजेंसी ने पन्नू के खिलाफ कुल 66 मामले दर्ज किए हैं।

यह भी पढ़ें : गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की साजिश रचने का आरोप झेल रहे विकास यादव के परिजनों ने कही ये बड़ी बात, गांव में है छोटा सा घर

Advertisement

रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी

जांच एजेंसी ने पन्नू के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया। खालिस्‍तान आतंकी पन्नू आए दिन सोशल मीडिया पर भारत के खिलाफ बोलता रहता है। वह कई आतंकी गतिविधियों में शामिल था, इसलिए उसके खिलाफ देशद्रोह का भी मामला चल रहा है। इसी क्रम में एनआईए ने शुक्रवार को उसकी संपत्तियां अटैच कर दीं।

यह भी पढ़ें : ‘भारत की जांच का इंतजार’ खालिस्तानी पन्नू मामले में अमेरिका का बड़ा बयान

NIA ने की बड़ी कार्रवाई

आपको बता दें कि हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड के बाद कनाडा और भारत के बीच विवाद काफी बढ़ गया है। इसके बाद पन्नू ने कनाडा में रहने वाले हिंदू नागरिकों को धमकी दी। इसे लेकर भारत सरकार और जांच एजेंसियां भी अलर्ट मोड पर हैं। इसी क्रम में एनआईए ने पन्नू के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की।

Open in App
Advertisement
Tags :
Gurpatwant Singh Pannu
Advertisement
Advertisement