घर से न निकलें लोग, इन 5 राज्यों में मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश में 1 सितंबर से बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव होने की आशंका है। इसके अलावा दिल्ली और उत्तर प्रदेश में मौसम सामान्य रहेगा।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

IMD alert Heavy rain: मौसम विभाग ने शनिवार दोपहर मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक और तेलंगाना 5 राज्यों में 1 सितंबर को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार महाराष्ट्र के विदर्भ और तेलंगाना में रेड अलर्ट है। यहां लोगों को केवल बहुत जरूरत होने पर ही घर से निकलने की सलाह दी जाती है। इसके अलावा मध्यप्रदेश, मराठवाड़ा, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक में येलो अलर्ट है, यहां अलग-अलग क्षेत्रों में तेज बारिश होगी।

मध्यप्रदेश के इन जिलों में होगी बारिश 

मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश में 1 सितंबर से बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव होने की आशंका है। जिससे यहां के सीहोर, बालाघाट, दमोह, देवास, डिंडौरी, सागर, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी आदि जिलों में तेज बारिश हो सकती है। यहां अगले दो से चार दिन अलग-अलग जिलों में हल्की से तेज बारिश होगी। लोगो से अपील है कि घर से निकलने से पहले मौसम का अपडेट देखकर जाएं।

ये भी पढ़ें: चाय पीने साथ आए…फिर अचानक जीजा ने साले पर चाकू से किए ताबड़तोड़ वार, मारकर सड़क पर फेंका; डरा देगा वीडियो

महाराष्ट्र में 25 डिग्री रहेगा तापमान

मौसम विभाग के अनुसार महाराष्ट्र के अलग-अलग इलाकों में बादल छाए रहेंगे, यहां मुंबई और उसके आसपास के क्षेत्रों में अगले चार दिन अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस से 32 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है। यहां येलो अलर्ट जारी किया गया है, जिससे अलग-अलग जिलों में हल्की से तेज बारिश होगी। इस बीच तेज हवाएं चलेंगी, एयरपोर्ट या स्टेशन ट्रेन पकड़ने वाले लोगों को सलाह है कि वह घर से जल्दी निकलें।

गुजरात में राहत तो कर्नाटक में होगी तेज बारिश

मौसम विभाग के अनुसार कर्नाटक में अलग-अलग जिलों में तेज बारिश होने का अनुमान है। यहां अरब सागर से सटे इलाकों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा ओडिशा में हल्की बारिश होगी। दिल्ली और उत्तर प्रदेश सहित अन्य उत्तर भारतीय राज्यों में मौसम सामान्य रहने का अनुमान है। बता दें बीते कुछ दिनों से गुजरात के अलग-अलग जिलों में रुक रुककर बारिश हो रही है। शनिवार को अरब सागर पर बना तूफान असना अब ओमान की तरफ मुड़ गया है। ऐसे में गुजरात के लोगों को अगले कुछ दिन राहत मिलने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली के नए मुख्य सचिव IAS धर्मेंद्र कौन? कई बड़े मंत्रालयों में संभाल चुके हैं पदभार

ये भी पढ़ें:अगर विदेश से मिले नौकरी का ऑफर, जाना जरा संभलकर; इस विदेशी ‘जामताड़ा’ की कहानी सुनकर उड़ जाएंगे होश

Open in App
Tags :