खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

राखी से पहले बहन को बनाया विधवा, जीजा की हत्या; महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में ऑनर किलिंग

Man Murder for Honour: राखी से पहले भाइयों ने अपनी बहन को विधवा बना दिया। उसकी खुशियों के कातिल बन गए। पुलिस ने ऑनर किलिंग का केस दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। आइए जानते हैं कि मामला कहां का है और क्या है?
01:37 PM Jul 27, 2024 IST | Khushbu Goyal
भाई अपनी ही बहन की खुशियों के कातिल बन गए।
Advertisement

Honour Killing in Maharashtra: महाराष्ट्र में ऑनर किलिंग हुई है। बहन ने भागकर प्रेमी से शादी कर ली तो भाई को उसकी खुशी रास नहीं आई। उसने मौका देखा तो बहाने से घर के बाहर बुलाकर जीजा की हत्या कर दी। इस तरह उसने पिता के साथ मिलकर राखी से पहले बहन को विधवा बना दिया। जिस भाई की कलाई पर बहन राखी बांधती थी, उसने ही उसका सुहाग उजाड़ दिया।

Advertisement

वारदात छत्रपति संभाजीनगर में अंजाम दी गई। लड़की ने भागकर इंटरकास्ट मैरिज की थी। पुलिस ने मामले में केस दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। वारदात 14 जुलाई को अंजाम दी गई थी, लेकिन आज सुबह लड़के के दम तोड़ने पर पुलिस ने FIR में ऑनर किलिंग और हत्या की धाराएं जोड़ दी हैं। हत्या के आरोप लड़की के चचेरे भाई और पिता पर लगे हैं, जो फरार हैं।

यह भी पढ़ें:हवस की भूखी 26 साल की टीचर ने छात्र को भी न बख्शा, जो गंभीर बीमारी से था पीड़ित

अस्पताल में इलाज के दौरान तोड़ा दम

पुलिस सूत्रों के अनुसार, मृतक की पहचान 22 साल अमित सालुंखे के रूप में हुई। उसने अपनी बचपन की दोस्त विद्या से भागकर इंटरकास्ट मैरिज की थी, लेकिन विद्या के परिवार वालों ने उसे ठुकरा दिया। अमित के घरवालों ने विद्या को अपना लिया था। विद्या के भाई खुन्नस खाए बैठे थे, इसलिए उन्होंने 14 जुलाई को अमित को उसके दोस्तों के जरिए घर से बाहर बुलाया और जानलेवा हमला कर दिया।

Advertisement

अमित के चिल्लाने की आवाज सुनकर लोग दौड़े आए तो आरोपी फरार हो गए। विद्या ने भी दोनों को भागते हुए देखा। उसने पड़ोसियों की मदद से अमित को अस्पताल पहुंचाया, लेकिन वह कोमा में चला गया। आज सुबह डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस ने FIR में हत्या की धारा भी जोड़ दी। आरोपियों की तलाश में छापेमारी चल रही है।

यह भी पढ़ें:एक और प्लेन क्रैश, 10000 फीट ऊंचाई से गिरा; कई लोगों के मरने की आंशका, धू-धू कर जल रहा जंगल

एक महीना भी नहीं चली दोनों की शादी

संभाजीनगर DCP नवनीत कावत के अनुसार, अमित और विद्या ने एक महीना पहले 13 जून को ही शादी की थी। दोनों इस ही इलाके में रहते थे और एक ही स्कूल में थे, इसलिए बचपन के दोस्त थे। साथ-साथ खेले और पले बढ़े। बचपन की दोस्ती बड़े होने पर प्यार में बदल गई और दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया, लेकिन परिजन नहीं माने। इसलिए दोनों घर से भागकर पुणे चले गए और वहां शादी कर ली। काफी मनाने पर अमित के परिजन शादी से राजी हो गए और अमित-विद्या पुणे से लौटकर इंदिरानगर में रहने लगे, लेकिन दोनों में से किसी ने सोचा नहीं था कि यह शादी सिर्फ एक महीना चलेगी।

यह भी पढ़ें:OMG! जिंदा हो गई मर चुकी महिला; चमत्कार देख डॉक्टरों के भी उड़ गए होश

Advertisement
Tags :
honour killingmaharashtra news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement