खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IAS Coaching Incident: दिल्ली कोचिंग कांड पर फूटा Pappu Yadav का गुस्सा, सदन में पूछे तीखे सवाल

Delhi Rajendra Nagar Coaching Incident: दिल्ली के राजेंद्र नगर स्थित आईएएस कोचिंग सेंटर में हुए हादसे का विषय आज लोकसभा और राज्यसभा में भी उठा। इस हादसे को लेकर बीजेपी, कांग्रेस और अन्य सांसदों ने आप सरकार पर सवाल उठाए। वहीं निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने भी सरकार ने तीखे सवाल पूछे।
01:40 PM Jul 29, 2024 IST | Rakesh Choudhary
पूर्णियां से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव
Advertisement

IAS Coaching Incident: लोकसभा के मानसून सत्र का सोमवार को छठा दिन है। आज लोकसभा और राज्यसभा में दिल्ली के राजेंद्र नगर में हुए कोचिंग हादसे को लेकर जमकर शोर-शराबा हुआ। बीजेपी, कांग्रेस और सपा ने आप सरकार की लापरवाही पर सवाल उठाए। दूसरी आम आदमी पार्टी के सांसदों ने एमसीडी में बीजेपी के 15 साल के शासन को लेकर सवाल खड़े किए।

Advertisement

कोचिंग हादसे को लेकर बिहार के पूर्णियां से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने कहा कि सवाल इस देश की बच्ची का है। यहां केरल और बिहार का मामला नहीं है। तान्या सोनी बिहार की बच्ची थी जिसकी मौत परसों हुए हादसे में हुई। इस मामले में मैं दो सवाल उठाना चाहता हूं। पहला ये कि ये आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच का विषय नहीं है। हजारों बच्चें एसएससी और यूपीएससी की पढ़ाई करने के लिए दिल्ली आते हैं। सरकार इन सभी कोचिंग संस्थानों की सुरक्षा की ऑडिट करें ताकि इस प्रकार की घटनाओं को होने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि ये इस प्रकार की घटना पहली बार नहीं हुई है। इससे पहले भी दिल्ली के कोचिंग संस्थानों में अग्निकांड की घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

कांग्रेस सांसदों ने बदइंतजामी को लेकर उठाए सवाल

वहीं इस मामले को लेकर केरल से कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि राजधानी दिल्ली में बेसिक चीजें भी नहीं है। यूपीएससी की तैयारी करने के लिए बच्चें जाते हैं और उनकी मौत हो जाती है। वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि यह घटना दुखद है। क्या वहां की सरकार बुलडोजर चलाएगी। वहीं कांग्रेस के अन्य सांसद डाॅ. अमर सिंह ने भी स्टूडेंट्स की मौत को लेकर जवाबदेही की मांग की है।

ये भी पढ़ेंः AAP दफ्तर के बाहर BJP की महिला कार्यकर्ताओं ने बजाई चूड़ी-थाली, UPSC कोचिंग हादसे को लेकर प्रदर्शन

Advertisement

मामले में आज हुए 3 बड़े एक्शन

इस बीच इस हादसे को लेकर आज 3 बड़े एक्शन हुए हैं। पहला गिरफ्तारी का। अब तक दिल्ली पुलिस इस मामले में कोचिंग संस्थान के मालिक समेत 7 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी हैं। दूसरा एक्शन अवैध निर्माण को लेकर एमसीडी ने लिया है। एमसीडी ने आज राव कोचिंग सेंटर के बाहर से अवैध निर्माण हटाए। फिलहाल ये कार्रवाई चल रही है। दिल्ली के उपराज्यपाल भी मौके पर मौजूद हैं। वहीं तीसरा एक्शन अधिकारियों के खिलाफ हुआ है। एमसीडी के कमिश्नर ने जूनियर और सहायक इंजीनियर को सस्पेंड कर दिया है।

ये भी पढ़ेंः बुल्डोजर चला, एक की नौकरी गई, दूसरा सस्पेंड…दिल्ली IAS कोचिंग सेंटर हादसे में 3 बड़े एक्शन

Advertisement
Tags :
Delhi Rajendra Nagar coaching floodIAS Coaching Incidentlok sabhapappu yadav
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement