खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

तपती गर्मी के बीच मानसून पर ताजा अपडेट, कई राज्यों का गिरेगा तापमान, IMD ने दी गुडन्यूज

IMD Weather Forecast for Monsoon: मानसून को लेकर मौसम विभाग का नया अपडेट सामने आया है। मौसम विभाग के अनुसार मानसून अगले 24 घंटे के अंदर केरल में दस्तक देने वाला है।
03:55 PM May 29, 2024 IST | Sakshi Pandey
कई राज्यों में बारिश होने के आसार।
Advertisement

IMD Weather Forecast 29 May 2024: बढ़ती गर्मी और हीट वेव की मार के बीच मौसम को लेकर राहत की खबर सामने आई है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने नया फोरकास्ट जारी किया है। जिसके अनुसार अगले 24 घंटों के अंदर मानसून केरल में एंट्री करने वाला है। साथ ही उत्तर भारत के कई राज्यों में भी तापमान गिर सकता है।

Advertisement

24 घंटे में केरल पहुंचेगा मानसून

IMD ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए मौसम पर ताजा जानकारी साझा की है। इसके अनुसार मानसून अगले 24 घंटों के अंदर केरल पहुंचने वाला है। दक्षिण अरब सागर से होते हुए मानसून मालदीव पहुंच चुका है। अब मानसून काफी तेजी से लक्षद्वीप और केरल की तरफ बढ़ रहा है।

Advertisement

नॉर्थ-ईस्ट इंडिया में मानसून देगा दस्तक

केरल पहुंचने के बाद मानसून उत्तर पूर्व भारत की तरफ बढ़ेगा। इस बीच बंगाल की खाड़ी में मानसून की रफतार फिर से तेज होगी। ऐसे में मानसून उत्तर पूर्वी राज्यों असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 3-4 दिनों के अंदर दस्तक देगा। IMD के अनुसार अगले पांच दिनों में उत्तर पूर्वी भारत में भारी बारिश होने के आसार है।

उत्तर भारत में होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार 30 मई से 2 जून तक उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश की संभावना है। राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश और दिल्ली एनसीआर की कुछ जगहों पर आंधी और बारिश देखने को मिलेगी। इसी के साथ हीट वेव से भी राहत मिलने वाली है। साथ ही उत्तर भारत के तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी।

यह भी पढ़ें- राजस्थान के लिए गुड न्यूज, हीट वेव से मिलेगी राहत, करवट बदलेगा मौसम; जानें कब से बरसेंगे बादल?

Advertisement
Tags :
imd weather forecast
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement