खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सावधान! दिल्ली में भारी बारिश की चेतावनी; UP-महाराष्ट्र समेत 18 राज्यों के लिए रेड अलर्ट, देखें IMD का अपडेट

Today Weather Forecast: दिल्ली में आज कहीं बारिश हो रही है, कहीं हवाएं चल रही हैं। मौसम विभाग ने आज भी देश के कई राज्यों में अच्छी बारिश होने का अलर्ट दिया हुआ है। आइए जानते हैं कि आज देशभर में मौसम कैसा रहेगा?
07:03 AM Jul 26, 2024 IST | Khushbu Goyal
Delhi NCR Monsoon Forecast
Advertisement

Today Delhi NCR Monsoon Forecast: मानसून के बादल भविष्यवाणी के अनुसार खूब बरस रहे हैं, लेकिन बारिश होने से जहां लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली है। वहीं मुंबई-गुजरात के लोगों के लिए बारिश परेशानी का सबब बनी हुई है। दिल्ली-NCR में आज सुबह भी बारिश हुई। हालांकि कहीं बारिश हुई, कहीं सिर्फ हवाएं चलीं, लेकिन राजधानी वासियों को उमस से राहत मिली। बीते दिन और बीती रात भी दिल्ली-NCR में खूब बारिश हुई।

Advertisement

 

मुंबई में हाई टाइड का अलर्ट

आज सुबह भी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हुई। कुछ इलाकों में बीते 2 दिन से हो रही बारिश से जलभराव की स्थिति भी है, लेकिन मुंबई और पुणे में बारिश टेंशन बनी हुई है। मौसम विभाग ने मुंबई में हाईटाइड और पुणे में 48 घंटे के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट दिया हुआ है। पुणे में बीते दिन 66 साल में सबसे ज्यादा 24 घंटे में 114 मिलीमीटर बादल बरसे। मुंबई में समुद्र में करीब साढ़े 4 फीट ऊंची लहरें उठीं। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के लिए भी रेड अलर्ट है।

Advertisement

 

आइए जानते हैं कि आज देश का मौसम कैसा रहने वाला है...

दिल्ली में 3 दिन खराब रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी दिल्ली और आस-पास के शहरों का मौसम आज कल और परसो भी खराब ही रहेगा। 3 दिन बादल बरसते रहेंगे। कहें तो वीकएंड पर मौसम सुहाना रहेगा। गरज चमक के साथ बौछारें पड़ेंगी। ऐसे मौसम में राजधानी का तापमान अधिकतम 35 और न्यूनतम 27 डिग्री रहने के आसार हैं।

आज 18 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार, आज 6 राज्यों गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा में बहुत ज्यादा भारी बारिश होने का रेड अलर्ट रहेगा। इसके अलावा छ्त्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, तमिलनाडु, केरल, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, झारखंड, सिक्किम में भी भारी बारिश होने की संभावना है।

 

कल इन राज्यों में अलर्ट रहेगा

मौसम विभाग ने कल 27 जुलाई को भी अच्छी बारिश होने की चेतावनी दी हुई है। कल भी महाराष्ट्र में भारी बारिश होने का अलर्ट रहेगा। उत्तराखंड, गोवा, कर्नाटक, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, असम, मेघालय में भी बारिश हो सकती है।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka MausamDelhi NCR RainDelhi Ncr Weather Forecastimd monsoon forecastimd weather forecast
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement