होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

ईरान-इजरायल के बीच जंग! एयरपोर्ट जाने से पहले चेक करें एडवायजरी, सरकार ने दी है सलाह

Iran Israel War: ईरान-इजरायल जंग के बीच भारत सरकार ने तीन देशों - लेबनान, इजरायल और ईरान के लिए ट्रैवल एडवायजरी जारी की है। सरकार ने सभी भारतीयों को गैर जरूरी यात्रा से बचने की सलाह दी है।
01:04 PM Oct 02, 2024 IST | Nandlal Sharma
ईरान के हमले के बाद इजरायल ने पलटवार की धमकी दी है।
Advertisement

India travel Advisory for Iran:  ईरान और इजरायल जंग के बीच अगर आप यात्रा की प्लानिंग कर रहे हैं तो एयरपोर्ट जाने से पहले एक बार केंद्र सरकार की एडवायजरी चेक कर लें। दरअसल लेबनान में इजरायल के हमले और इजरायल में ईरान के हमले के बाद केंद्र सरकार ने एडवायजरी जारी की है। मंगलवार की देर रात ईरान ने 180 से ज्यादा मिसाइलों से ईरान पर हमला बोल दिया। तेहरान ने कहा कि उसने गाजा और लेबनान में इजरायल के हमले के जवाब में इजरायल पर मिसाइलें दागी हैं।

Advertisement

केंद्र सरकार की एडवायजरी

केंद्र सरकार ने ईरान के हमले के बाद एडवायजरी जारी करते हुए कहा है कि मिडिल ईस्ट में बढ़ते तनाव को देखते हुए भारतीयों को सलाह दी जाती है कि अगर बहुत जरूरी न हो तो ईरान की यात्रा से बचें।

ये भी पढ़ेंः Israel vs Iran: क‍िसमें क‍ितना है दम… क‍िसके पास क‍ितनी म‍िल‍िट्री पावर? सीधी लड़ाई में एयरफोर्स है गेमचेंजर

Advertisement

इससे पहले लेबनान के बेरूत स्थित भारतीय दूतावास ने इजरायल के हमले के बाद एडवायजरी जारी करते हुए कहा था कि भारतीयों को अगले नोटिस तक लेबनान की यात्रा न करने की सलाह दी जाती है। इसके साथ ही दूतावास ने कहा था कि सभी भारतीयों को लेबनान छोड़ने की सलाह दी जाती है। जो लोग लेबनान में रूकना चाहते हैं, उन्हें अतिरिक्त सतर्कता बरतने की सलाह दी जाती है। अपने आवागमन का खास तौर पर ध्यान रखें और बेरूत स्थित भारतीय दूतावास के साथ संपर्क में रहें।

ये भी पढ़ेंः मोसाद हेडक्वार्टर और दो एयरबेस; इजरायल में ईरान का मिसाइल हमला कितना सफल?

इजरायल के लिए भारत सरकार की एडवायजरी

इजरायल के ईरान पर पलटवार की धमकी देने के बाद भारत सरकार ने सभी भारतीयों को सलाह दी है कि इजरायल की यात्रा के दौरान सावधानी बरतें और स्थानीय प्रशासन के सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करें। एडवायजरी में कहा गया है कि इजरायल के अंदरूनी इलाकों में अनावश्यक ट्रैवल से बचें और सेफ्टी शेल्टर्स के पास रहें। भारतीय दूतावास इजरायल की स्थितियों पर लगातार नजर रखे हुए है और भारतीयों की सुरक्षा के लिए इजरायली प्रशासन के साथ संपर्क में है। किसी भी स्थिति में दूतावास के साथ संपर्क रखने की सलाह दी गई है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Iran Israel attackIran Israel NewsIsrael Iran War
Advertisement
Advertisement