खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

किश्तवाड़ में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 2 जवान शहीद, मई के बाद जम्मू में 15 जवान शहीद, डोडा में पीएम मोदी की रैली आज

Encounter in Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में दो जवान शहीद हो गए हैं। सर्च ऑपरेशन के दौरान घात लगाकर बैठे आतंकियों ने जवानों पर हमला कर दिया था। 19 मई के बाद जम्मू क्षेत्र में 15 जवान शहीद हुए हैं।
07:02 AM Sep 14, 2024 IST | Nandlal Sharma
जम्मू और कश्मीर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद हो गए हैं। @Whiteknight_IA
Advertisement

Encounter in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में किश्तवाड़ जिले के छात्रू के जंगलों में शुक्रवार की शाम आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद हो गए हैं और दो जवान घायल हुए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरक्षाबलों को यहां आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। जंगलों में सर्च ऑपरेशन के दौरान घात लगाकर बैठे आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः गिरफ्तारी, जेल, जमानत… केजरीवाल के केस में कब क्या हुआ? पूरी Timeline

शहीद जवानों में नायब सूबेदार विपन कुमार और सिपाही अरविंद सिंह शामिल हैं, जबकि घायलों में 11 राष्ट्रीय राइफल्स के सिपाही मुसादिक शफीक वानी और भांडरकोट के साहिल ठाकुर हैं। इन दोनों घायल जवानों को उधमपुर के कमांड अस्पताल ले जाया गया है।

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि एनकाउंटर सर्च ऑपरेशन के दौरान शुरू हुआ, जब पिंगनल दुगद्दा के जंगलों में आतंकियों की तलाश में ऑपरेशन शुरू हुआ। ये जंगल छात्रू में नैदघाम गांव के ऊपरी हिस्से में स्थित है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में गैस लीक से ‘हाहाकार’, दहशत में लोग; क्यों सता रहा भोपाल त्रासदी का डर?

डोडा में पीएम मोदी की रैली
बता दें कि जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में रैली को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को डोडा पहुंचेंगे। दोपहर के 12.30 बजे प्रधानमंत्री की रैली का कार्यक्रम निर्धारित है। डोडा शहर स्थित प्रधानमंत्री के रैली कार्यक्रम से किश्तवाड़ की दूरी 55 किलोमीटर है, जहां आतंकियों के साथ सेना की मुठभेड़ हुई है।

बता दें कि चेनाब घाटी में बीजेपी ने 8 उम्मीदवार उतारे हैं, इनमें डोडा, किश्तवाड़ और रामबन जिले शामिल हैं। इन तीनों जिलों में पहले चरण में वोटिंग होगी। प्रधानमंत्री मोदी ने आखिरी बार इन क्षेत्रों में 2014 के विधानसभा चुनावों के दौरान प्रचार किया था। उस दौरान बीजेपी ने क्षेत्र की 6 में से चार सीटें जीतीं थीं। परिसीमन के बाद क्षेत्र में सीटों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है।

इससे पहले केंद्रशासित प्रदेश के कठुआ-उधमपुर सीमा के पास बसंतगढ़ में मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे। वहीं उधमपुर जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हुई थी।

दो दिन पहले सुरक्षा बलों ने राजौरी के नौशेरा सेक्टर के लाम में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया था। सुरक्षा बलों ने आतंकियों के पास से दो एके-47, एक पिस्तौल और गोला बारूद बरामद किए थे।

Open in App
Advertisement
Tags :
Indian Armyjammu kashmirJammu Kashmir Encounterjammu kashmir encounter today
Advertisement
Advertisement