सेना का एक और हेलीकॉप्टर क्रैश; गुजरात के पास अरब सागर में इमरजेंसी लैंडिंग, नौसेना के 3 अधिकारी लापता

Indian Coast Guard Helicopter Crash: इंडियन एयरफोर्स के बाद इंडियन नेवी का हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है। अरब सागर में हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग कराई गई, लेकिन हादसे में नेवी के 3 अधिकारी लापता हो गए हैं, जिनमें से एक पायलट है।

featuredImage
Indian Coast Guard Helicopter

Advertisement

Advertisement

Indian Navy Helicopter Emergency Landing: सेना का एक और हेलीकॉप्टर आज क्रैश हुआ। भारतीय नौसेना के विंग भारतीय तटरक्षक बल के हेलीकॉप्टर की गुजरात के पास अरब सागर में क्रैश लैंडिंग कराई गई। हालांकि पानी में लैंडिंग होने से हेलीकॉप्टर को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा, लेकिन हेलीकॉप्टर में सवार 4 में से 3 क्रू मेंबर्स लापता बताए जा रहे हैं।

एक मेंबर को सुरक्षित बचा लिया गया, लेकिन बाकी 3 का अभी तक पता नहीं चल पाया है। इनमें से एक हेलीकॉप्टर का पायलट है और 2 अधिकारी हैं, जिनकी तलाश में नेवी के 4 जहाज और 2 एयरक्राफ्ट लगे हैं। बता दें कि बीते दिन राजस्थान के बाड़मेर में एयरफोर्स का मिग 29 फाइटर जेट क्रैश हुआ था। हालांकि प्लेन में सवार दोनों पायलट सुरक्षित हैं, लेकिन क्रैश होने के बाद प्लेन धू-धू कर जलकर राख हो गया।

 

लैंडिंग के वक्त धड़ाम से हेलीकॉप्टर पानी में गिरा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय तटरक्षक बल (Indian Coast Guard) का हेलीकॉप्टर गुजरात में बाढ़ राहत कार्यों में जुटा था, लेकिन बीती रात पोरबंदर तट से करीब 45 किलोमीटर दूर अरब सागर के ऊपर हेलीकॉप्टर में तकनीकी खामी आ गई। इसलिए पायलट को पानी में ही हेलीकॉप्टर की लैंडिंग करानी पड़ी। वह लैंडिंग के समय धड़ाम से पानी में गिरा, जिससे हेलीकॉप्टर में सवार चारों लोग डूब गए।

क्योंकि पायलट ने इमरजेंसी मैसेज भेज दिया था, इसलिए नेवी रेस्क्यू टीम ने मौके पर पहुंचकर एक क्रू मेंबर को रेस्क्यू कर लिया, बाकी लापता हो गए। उनकी तलाश जारी है। हादसे की जानकारी नेवी के आला अधिकारियों को दी गई, जिन्होंने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। हेलीकॉप्टर में आई तकनीकी खामी का पता लगाया जा रहा है। हेलीकॉप्टर मोटर टैंकर हरि लीला पर उतरना था, लेकिन वह हादसाग्रस्त हो गया।

Open in App
Tags :