होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

UAE जाने वाले भारतीयों के लिए बड़ी खबर, लागू हुई नई वीजा ऑन अराइवल पॉलिसी

यूएई में करीब 35 लाख से अधिक भारतीय रहते हैं। अमेरिका का वीजा रखने वाले व्यक्तियों को अब यूएई का वीजा मिलने में आसानी होगी।
06:21 PM Oct 18, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

UAE rolls out visa-on-arrival for Indian travellers: यूएई जाने वाले भारतीय यात्रियों के लिए बड़ी खबर है। यहां जाने वाले यात्रियों के लिए नई वीजा पॉलिसी लागू की गई है। इस नई वीजा ऑन अराइवल नीति में अमेरिका और यूरोपीय संघ के किसी देश का वीजा या ग्रीन कार्ड रखने वाले व्यक्तियों को यूएई का वीजा मिलने में आसानी होगी।

Advertisement

दरअसल, नई पॉलिसी के तहत यूएई की सरकार ने संबंधित अधिकारियों को ये आदेश दिए हैं पात्र भारतीय नागरिकों को यूएई पहुंचने पर 14 दिन का वीजा ऑन अराइवल दिया जाए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इससे भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच साझेदारी बढ़ेगी और रिश्ते और मजबूत होंगे। बता दें यूएई में करीब 35 लाख से अधिक भारतीय रहते हैं।

ये भी पढ़ें: नाव डूबी, 1 बच्चे की मौत, बाल-बाल बचे 65 यात्री; सामने आई हादसे की ये बड़ी वजह

Advertisement

यूएई प्रशासन ने क्यों किए बदलाव? 

यूएई प्रशासन ने इस नई वीजा पॉलिसी की घोषणा करते हुए कहा कि इस नीतिगत बदलाव को दोनों देशों के बीच यात्रा और व्यापार के अवसरों को बढ़ाने की दिशा में एक कदम के रूप में देखा जा रहा है। इससे हर साल लाखों लोगों को फायदा मिलेगा। देश में पर्यटन और बिजनेस को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी। लगातार भारतीयों द्वारा इसकी मांग की जा रही थी।

नई पॉलिसी के तहत किन लोगों को जल्दी वीजा मिलेगा

ये भी पढ़ें: 70 साल बाद टूटी पाकिस्तान की अकड़! नवाज शरीफ बोले- भारत से रिश्ते सुधारने पर बात…

Open in App
Advertisement
Tags :
UAE
Advertisement
Advertisement