चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

25000 फीट ऊंचाई, 200 से ज्यादा पैसेंजर्स और...प्लेन के अंदर पैसेंजर की खौफनाक 'करतूत' ने मचाया हड़कंप

Indigo Flight Drunk Passenger Arrest: इंडिगो की फ्लाइट में 25 हजार फीट की ऊंचाई पर तब हड़कंप मच गया, जब पैसेंजर ने गेट खोलने की कोशिश की। वह नशे में था और कड़ी मशक्कत के बाद उसे काबू किया गया, नहीं तो प्लेन क्रैश हो सकता था और 200 से ज्यादा पैसेंजर मारे जाते।
12:07 PM May 26, 2024 IST | Khushbu Goyal
Indigo Flight Passenger Travelled With Bhang
Advertisement

Indigo Flight Drunk Passenger Arrest: जहाज करीब 25 हजार फीट की ऊंचाई पर था और 200 से ज्यादा पैसेंजर्स इंदौर से हैदराबाद जा रहे थे कि अचानक एक पैसेंजर की 'करतूत' ने सभी की जान खतरे में डाल दी। उसकी हरकत देखकर यात्रियों में हड़कंप मच गया और क्रू मेंबर्स के भी होश उड़ गए। आनन फानन में उसे पकड़कर कुर्सी पर बिठाकर उसके हाथ-पैर बांधे गए। लैंड होते ही उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया।

Advertisement

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है, लेकिन उसे जमानत दे दी गई है, क्योंकि उसकी मेडिकल रिपोर्ट में हेल्थ प्रॉब्लम्स होने की बात सामने आई, लेकिन उसकी गलती के कारण प्लेन क्रैश हो सकता था। पैसेंजरों की मौत हो सकती है, क्योंकि वह पैसेंजर भांग के नशे में था और उसने इतनी ऊंचाई पर प्लेन का गेट खोलने की कोशिश की थी। जब पैसेंजरों और क्रू मेंबर्स ने उसे रोकने की कोशिश की तो वह गेट खोल कूदने की धमकी देने लगा।

 

Advertisement

फ्लाइट में चढ़ने से पहले किया था नशा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मध्य प्रदेश के इंदौर से इंडिगो की फ्लाइट ने 21 मई को हैदराबाद के लिए उड़ान भरी थी। हैदराबाद के गजुलारामरम के चंद्रगिरीनगर निवासी 29 वर्षीय यात्री भी फ्लाइट में था, लेकिन जांच में पता चला कि उसने एयरपोर्ट पर भांग का नशा किया था। सफर के दौरान नशे का असर हुआ और वह अजीबोगरीब हरकतें करने लगा।

इस बीच ने फ्लाइट के दरवाजे को हवा में खोलने की कोशिश की। यह देखकर पैसेंजर्स चिल्लाने लगे। व्यक्ति के असामान्य और अजीब व्यवहार को देखकर क्रू मेंबर्स ने उसे दूसरी सीट पर बैठा दिया, लेकिन वह अपने 2 दोस्तों के बगल में बैठने पर अड़ा रहा, जिनके साथ वह मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल के दर्शन करने गया था। क्रू मेंबर्स ने उसे दोस्तों के साथ बैठा दिया, लेकिन जब फ्लाइट लैंड होने लगी तो वह दरवाजा खोलने लगा।

यह भी पढ़ें:7 मांओं की कोख उजड़ने का जिम्मेदार कौन? दिल्ली बेबी केयर सेंटर में अग्निकांड की जांच में चौंकाने वाला खुलासा

गेट खोलने की कोशिश करने का तीसर मामला

जैसे ही प्लेन हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा, एयरलाइन स्टाफ ने यात्री के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी। पुलिस मौके पर आकर उसे गिरफ्तार करके ले गई, लेकिन उसकी मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर उसे जमानत दे दी गई। एयरलाइन अधिकारियों का कहना है कि सुनिश्चित किया जाएगा कि आगे से कोई पैसेंजर नशे की हालत में सफर न कर पाए।

बता दें कि गत 10 अप्रैल को भी एक पैसेंजर ने हैदराबाद से कोलकाता जा रही फ्लाइट के इमरजेंसी गेट को खोलने की कोशिश की थी। वह भी नशे में धुत था और उसका नाम अबुजर मंडल था, जिसे गिरफ्तार किया गया, लेकिन जमानत भी मिल गई थी। इस महीने की शुरुआत में भी पश्चिम बंगाल के एक 22 वर्षीय कौशिक करण ने इंडिगो की कोलकाता से बेंगलुरु जा रही फ्लाइट का इमरजेंसी गेट खोलने की कोशिश की थी।

यह भी पढ़ें:28 लोगों के ‘कातिल’ ये 2 लोग; 5 कारणों से हुआ भीषण अग्निकांड, राजकोट गेम जोन हादसे की जांच में बड़ा खुलासा

Advertisement
Tags :
Hyderabad newsindigo flightRajiv Gandhi International Airport
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement