खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

PM मोदी के 'योग' से नीतीश-नायडू गायब! क्‍या NDA के सहयोग‍ियों ने बनाई योग द‍िवस से दूरी

International Yoga Day 2024: इंटरनेशनल योगा डे पर आज पीएम मोदी ने श्रीनगर में योग किया। हालांकि बारिश के कारण वे तय कार्यक्रम के अनुसार 7 हजार लोगों के साथ योग नहीं कर सके। इस बीच एनडीए के सहयोगी नीतीश-नायडू को हर कोई तलाश रहा है।
10:20 AM Jun 21, 2024 IST | Rakesh Choudhary
NDA के सहयोगियों ने नहीं किया योग!
Advertisement

International Yoga Day 2024: आज 10वां योग दिवस है। इस अवसर पर आज पीएम मोदी ने श्रीनगर में योग किया। बारिश के कारण पीएम मोदी डल झील के किनारे 7 हजार लोगों के साथ योग नहीं कर सके। इसके बाद प्रशासन ने कार्यक्रम का वेन्यू बदलकर इसे एक हाॅल में शिफ्ट कर दिया। इसके बाद पीएम मोदी ने 50 लोगों के साथ योग किया। योग को लेकर आज सभी राज्यों के सीएम ने भी इसमें हिस्सा लिया था। विशेष तौर से बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

Advertisement

वहीं केंद्र की एनडीए सरकार में सहयोगी जेडीयू और टीडीपी इस पूरे कार्यक्रम से गायब रही। बिहार में सीएम नीतीश कुमार योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। बिहार में जेडीयू की सहयोगी बीजेपी के दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा योग दिवस पर आयोजित मुख्य कार्यक्रम में शामिल हुए। सम्राट चौधरी ने योग दिवस पर पटना स्थित पाटलिपुत्र काॅप्लेक्स में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होकर योगाभ्यास किया।

वहीं एनडीए की दूसरी सबसे बड़ी सहयोगी टीडीपी के प्रमुख और आंध्रप्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू भी योग दिवस पर योग करते नजर नहीं आए। ना ही उन्होंने सोशल मीडिया पर योग डे जुड़ा कोई ट्वीट किया। कुल मिलाकर एनडीए के दोनों बड़े पार्टनर इस योग डे पर नदारद दिखे।

Advertisement

एकनाथ शिंदे दिखे लेकिन अजित पवार रहे नदारद

ऐसे में यह सवाल उठ रहे हैं कि एनडीए के दोनों सहयोगी कहां है? नायडू और नीतीश 2 राज्यों के मुख्यमंत्री हैं। ऐसे में दोनों ही राज्यों में आयोजित किए जाने वाले सरकारी कार्यक्रमों में नीतीश-नायडू को उपस्थित रहना था। लेकिन सरकारी कार्यक्रम तो दूर की बात है दोनों ही राज्यों के सीएम किसी भी कार्यक्रम में नजर नहीं आए। ऐसे में अब यह सवाल उठ रहे हैं कि आखिर क्यों नीतीश-नायडू ने योग दिवस पर योग नहीं किया।

इन दोनों के अलावा महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। दोनों नेताओं ने हजारों लोगों की मौजूदगी में योगा किया। हालांकि एनसीपी प्रमुख और डिप्टी सीएम अजित पवार इस कार्यक्रम से नदारद दिखे।

ये भी पढ़ेंः उम्र 101 साल, योग को जीवन समर्पित…कौन हैं Charlotte Chopin? जिनको आज PM मोदी ने किया याद

ये भी पढ़ेंः International Yoga Day Live: PM मोदी का योग दिवस पर खास संबोधन, यहां सुनें लाइव

Advertisement
Tags :
chandrababu naiduInternational Yoga Day 2024Nitish KumarPM Modi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement