चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जिंदा हूं मैं, मुझे वोट डालने दो, वोटर सूची में 'मृत' घोषित महिला को मतदान केंद्र से खाली लौटाया

First Phase Voting : देश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान संपन्न हो गया। 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर आज वोट डाले गए। इस दौरान पश्चिम बंगाल में वोटर सूची में 'मृत' घोषित महिला को मतदान केंद्र से खाली हाथ लौटा दिया गया।
10:06 PM Apr 19, 2024 IST | Deepak Pandey
वोटर सूची में 'मृत' घोषित महिला को मतदान केंद्र से खाली लौटाया।
Advertisement

First Phase Voting (अमर देव पासवान) : पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी संसदीय क्षेत्र से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। सिलीगुड़ी के एक बूथ में बसंती दास नाम की एक बुजुर्ग महिला वोट डालने के लिए आई। जब वह बूथ के अंदर गई तो उसे पता चला कि उनका नाम वोटर लिस्ट में नहीं है, क्योंकि वह सरकारी खाते में मर चुकी है।

Advertisement

यह मामला धूपगुड़ी नगरपालिका के वार्ड नंबर सात का है। यहां के वैराथिगुड़ी हाई स्कूल में बसंती दास का मतदान केंद्र है। अगर महिला की मानें तो वह मतदान करने के लिए कई घंटों तक लाइन में खड़ी रही। जब मतदान करने की बारी आई तो उसे वोट डालने नहीं दिया गया। उसे बताया गया कि मतदाता सूची में उसका नाम नहीं है। वह सरकारी कागज में मर चुकी है, लेकिन वह जिंदा है। इसके बाद बसंती दास आंखों में आंसू लेकर मतदान केंद्र से वापस आ गई।

सरकारी कागज में मर चुकी है महिला

मतदान ड्यूटी पर तैनात पीठासीन अधिकारी ने कहा कि मतदाता सूची में नाम नहीं है, इसलिए वह वोट नहीं डाल सकती है। ऐसे में उस बुजुर्ग महिला को वापस भेज दिया गया है। बुजुर्ग महिला के बेटे उज्ज्वल दास का कहना है कि मां अकेले वोट देने गई थी। पोलिंग बूथ पर कहा गया कि तुम्हारा नाम नहीं है, तुम मर गई हो। मां ने बाहर आकर मुझे बताया। जब उन्होंने दोबारा बात की तो उन्होंने कहा कि नाम की जगह मृत लिखा हुआ है। बाद में इस मामले पर कार्रवाई की जाएगी। मां करीब डेढ़ घंटे तक मतदान की लाइन में खड़ी रही और वोट नहीं दे सकी।

Advertisement

जिला प्रशासन ने जांच का दिया आश्वासन

बसंती देवी ने आंखों में आंसू भरकर कहा कि मैं वार्ड नंबर सात की रहने वाली हूं। मैं साढ़े सात बजे वोट देने गई थी, लेकिन काफी देर तक लाइन में खड़े रहने के बाद भी वोट नहीं डाल पाई। कहा गया है कि सरकार के खाते में नाम नहीं है। हमने जिला प्रशासन के कार्यालय को फोन किया तो उन्होंने कहा कि इस बार आप वोट नहीं डाल सकती हैं। इस मामले में जांच के बाद कार्रवाई होगी।

Advertisement
Tags :
First Phase Votinglok sabha election 2024West Bengal Lok Sabha ElectionWest Bengal News
Advertisement
Advertisement