Advertisement

जम्मू-कश्मीर में कैप्टन शहीद, डोडा में सेना-आतंकियों के बीच मुठभेड़, 4 आतंकी पहुंचे जहन्नुम

Jammu and Kashmir Doda Encounter: जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में आंतकियों और सेना के बीच मुठभेड़ में सेना के 48 राष्ट्रीय राइफल्स के कैप्टन शहीद हो गए हैं। चार आतंकी मारे गए हैं।

आतंकियों से बरामद हथियार।

Jammu and Kashmir Doda Encounter: जम्मू-कश्मीर के डोडा में बुधवार को आतंकियों के साथ मुठभेड़ में भारतीय सेना के कैप्टन दीपक शहीद हो गए। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार डोडा में फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां सर्च ऑपरेशन चला रही है। सेना को ऑपरेशन के दौरान भारी मात्रा में हथियार मिले हैं। जानकारी के अनुसार 3-4 आतंकी घने जंगलों में छिपे थे। सेना की कार्रवाई में 4 आतंकी मारे गए हैं। अभी तलाशी अभियान चल रहा है।

सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि कुछ आतंकी जम्मू के उधमपुर जिले के पटनीटाॅप और डोडा जिले के बाॅर्डर के जगलों में छिपे हैं। इसके बाद सर्च आपॅरेशन चलाया गया। मंगलवार शाम 7 से 8 बजे के बीच सुरक्षा बल उस कमरे में पहुंचे, जहां आतंकी आराम कर रहे थे। आतंकियों ने वहां पर भारी मात्रा में गोला बारूद रखा हुआ था।

सुरक्षाबलों की भनक लगते ही आतंकी सचेत हो गए और उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई के दौरान आतंकी वहां से भाग खड़े हुए। जिनका पीछा किया गया। सुरक्षाबलों ने कमरे से एम-4 राइफल, 01 एके प्लेटफॉर्म राइफल और 3 बैग बरामद किए हैं। भारतीय सेना ने इस ऑपरेशन का नाम अस्सर रखा है।

जम्मू में बढ़ गए हैं आतंकी हमले

बता दें कि पिछले कुछ समय से जम्मू में आतंकी घटनाएं बढ़ गई हैं। अभी तक आतंकी हमले घाटी में ही देखे जाते थे लेकिन अब जम्मू में भी आतंकी एक्टिव हो गए हैं। सेना के काफिले पर घात लगाकर लगातार हमले किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस में 7 अनसुलझे सवाल, कौन देगा जवाब?

रक्षा मंत्री ने ली बैठक

इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बढ़ते आतंकी हमलों को लेकर बैठक की। बैठक में सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और सेना प्रमुख उपेंद्र द्विवेदी भी शामिल हुए। 15 अगस्त और फिर विधानसभा चुनाव को देखते हुए आतंकियों से निपटने के लिए विशेष रणनीति बनाने की तैयारी की गई है।

ये भी पढ़ेंः बिहार में टूटेगा इंडिया गठबंधन! तेजस्वी को गच्चा देंगे मुकेश सहनी? जेडीयू बोली- सबका स्वागत

Open in App
Tags :