Jammu-Kashmir Assembly Election 2024: बीजेपी की तीसरी लिस्ट में 6 पूर्व मंत्रियों की कटी टिकट, कई प्रत्याशी हुए इधर से उधर

जम्मू-कश्मीर में 3 फेज में विधानसभा चुनाव होंगे, यहां कुल 90 विधानसभा सीटें है। पहले चरण में 18 सिंतबर को पुलवामा, अनंतनाग, शोपियां, कुलगाम और रामबन आदि विधानसभा सीट पर मतदान होगा।

featuredImage
JAMMU KASHMIR ELECTION 2024

Advertisement

Advertisement

Jammu-Kashmir Assembly Election 2024: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है यहां राजनीतिक हलचल तेज होती जा रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर सबको चौंका दिया। दरअसल, लिस्ट में पूर्व डिप्टी सीएम निर्मल सिंह, पूर्व मंत्री सत शर्मा ,पूर्व मंत्री भली भगत समेत कुल 6 पूर्व मंत्रियों और दिग्गज नेताओं के टिकट काट दिए गए हैं।

बीजेपी ने पहली लिस्ट ली थी वापस

दरअसल, इससे पहले बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए 44 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट वापस ले ली थी। अब तीसरी लिस्ट के मुताबिक पार्टी ने रियासी विधानसभा से उम्मीदवार रहे अजय नंदा का टिकट काट दिया गया है, उनकी जगह कुलदीप राज दुबे को पार्टी ने अपना नया प्रत्याशी चुना है। बता दें अजय नंदा जम्मू कश्मीर सरकार में पूर्व मंत्री रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी, वैष्णो देवी से बदलदेव राज शर्मा को टिकट

लिस्ट में कालाकोट सुंदरबनी से बदला उम्मीदवार

जानकारी के अनुसार इसी तरह नई लिस्ट में कालाकोट सुंदरबनी विधानसभा से बीजेपी ने पूर्व मंत्री रहे अब्दुल गनी कोहली की टिकट काट दी है। अब इस सीट पर ठाकुर रणधीर सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। बता दें ठाकुर रणधीर सिंह स्थानीय इलाके में मजबूत पकड़ रखते हैं। बताया जा रहा है कि ठाकुर गुट के कोहली का विरोध करके के बाद उनकी टिकट काट दी गई गई।

किसी विधानसभा को हारना नहीं चहाती बीजेपी

बीजेपी की तीसरी लिस्ट से साफ हो गया है कि वह जम्मू-कश्मीर में किसी विधानसभा को गंवाने का रिस्क नहीं लेना चाहती है। तीसरी लिस्ट में जम्मू कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता निर्मल सिंह की भी टिकट काटी गई है। वह बिलावर विधानसभा से उम्मीदवार थे, उनकी जगह अब पार्टी ने सतीश शर्मा को अपना नया प्रत्याशी चुना है।

बीजेपी के इन दिग्गज नेताओं की टिकट कटी

पूर्व डिप्टी सीएम निर्मल सिंह

पूर्व मंत्री सत शर्मा

पूर्व मंत्री भली भगत

पूर्व मंत्री श्याम चौधरी

पूर्व मंत्री अजय नंदा

पूर्व मंत्री अब्दुल गनी कोहली

पूर्व विधायक आर एस पठानिया

पूर्व विधायक नीलम लांगे ।

इनपुट-पंकज शर्मा

ये भी पढ़ें: क्या अयोध्या-बद्रीनाथ के बाद भाजपा को वैष्णो देवी में भी हार का डर? तो इसलिए बदला उम्मीदवार…

Open in App
Tags :