खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'दुश्मन के साथ मिली हुई है भारतीय सेना...', आतंकवाद के मुद्दे पर ये क्या बोल गए फारूक अब्दुल्ला?

Farooq Abdullah Controversial Statement: जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला का एक और विवादित बयान सामने आया है। इससे पहले भी उनके ऐसे बयान सामने आ चुके हैं। फारूक ने जम्मू कश्मीर में आतंकवाद बढ़ने के पीछे एक खास कारण बताया है।
04:31 PM Aug 11, 2024 IST | Parmod chaudhary

Farooq Abdullah Statement: (पंकज शर्मा, जम्मू) जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने एक और विवादित बयान दिया है। जिसके बाद राजनीति गर्मा गई है। फारूक ने कहा है कि भारतीय सेना दुश्मन के साथ मिली हुई है। यही कारण है कि जवानों की भारी तैनाती के बावजूद आतंकवादी घुसपैठ करने में कामयाब हो रहे हैं। हमारी सीमाओं पर बड़े पैमाने पर सैन्य तैनाती है, जो यकीनन दुनिया में सबसे बड़ी तैनाती कही जा सकती है। इतनी व्यापक तैनाती के बावजूद आतंकवादी भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ कर रहे हैं। ये सब मिले हुए हैं। सैनिकों और दुश्मन के बीच मिलीभगत है। जो हमारी बर्बादी चाहते हैं। यह पहली बार नहीं है। इससे पहले भी फारूक विवादित बयान दे चुके हैं। जिन पर बवाल मच चुका है।

इससे पहले फारूक अब्दुल्ला ने विवादित बयान देकर कहा था कि कोई कश्मीरी पंडित कभी घाटी नहीं लौट पाएगा। 32 साल में कश्मीर के हालात काफी बदल चुके हैं। कश्मीरी पंडितों से वापसी का वायदा करने वाले राज्यपाल अब जिंदा नहीं हैं। कश्मीर में शांति बहाली जरूरी है। इसके बिना कश्मीरी पंडितों की वापसी नहीं हो सकती।

यह भी पढ़ें:गुना में टेस्टिंग के लिए उड़ रहा टू सीटर एयरक्राफ्ट क्रैश, पायलट गंभीर; हादसे के पीछे सामने आई ये वजह

वहीं, फारूक अब्दुल्ला रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर भी विवादित रिएक्ट कर चुके हैं। राजनाथ ने पीओके को भारत में मिलाने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि POK पर भारत कभी अपना दावा नहीं छोड़ेगा। जिसके जवाब में फारूक ने कहा था कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं। फारूक ने कहा था कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है। भारत को कभी यह नहीं भूलना चाहिए। वहीं, अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर भी उन्होंने केंद्र पर निशाना साधा था।

डीपीएपी प्रवक्ता अश्वनी हांडा ने फारूक अब्दुल्ला के बयान पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि वे वरिष्ठ राजनेता हैं और यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्होंने भारतीय सेना की बहादुरी पर सवाल उठाया है। यह वीर जवानों की शहादत पर सवाल है, जो देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देते हैं।

यह भी पढ़ें:सेक्स एडिक्ट, कई महिलाओं से शादी; बहन तोड़ चुकी रिश्ता…क्या-क्या कांड कर चुका डॉक्टर का हत्यारा संजय रॉय?

यह भी पढ़ें:गर्दन टूटी, चेहरे पर नाखून के निशान, प्राइवेट पार्ट से खून बहा, लेडी डॉक्टर की ऑटोप्सी रिपोर्ट में सामने आया सच

Open in App Tags :
Farooq Abdullah