होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

जम्मू कश्मीर में NC को 42 नहीं, 46 विधायकों का सपोर्ट, अब उमर अब्दुल्ला ने कांग्रेस को लेकर कही बड़ी बात

Omar Abdullah Statement Congress : जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने की प्रक्रिया चल रही है। उमर अब्दुल्ला को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। नेशनल कॉन्फ्रेंस को बिना कांग्रेस के 46 विधायकों का समर्थन मिल गया, लेकिन अब भी NC क्यों कांग्रेस का इंतजार कर रही है।
11:11 PM Oct 10, 2024 IST | Deepak Pandey
विधायक दल के नेता चुने गए उमर अब्दुल्ला।
Advertisement

Omar Abdullah Statement Congress : जम्मू कश्मीर में नई सरकार के गठन के लिए गुरुवार को विधायक दल की मीटिंग हुई, जिसमें नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला विधायक दल के नेता चुने गए। अब जम्मू कश्मीर के अगले मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला होंगे। अब इंडिया गठबंधन का प्रतिनिधिमंडल उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात करेगा और सरकार बनाने का दावा पेश करेगा। उमर अब्दुल्ला सोमवार को सीएम पद की शपथ ले सकते हैं। विधायक दल की मीटिंग के बाद उमर अब्दुल्ला ने बड़ा बयान दिया।

Advertisement

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस की सीटों की संख्या 46 सीटों के बहुमत के आंकड़े तक पहुंच गई है, क्योंकि 4 निर्दलीय विधायकों ने पार्टी को समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि वे अब सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए कांग्रेस से समर्थन पत्र का इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : कितनी ताकतवर होगी जम्मू-कश्मीर की नई ‘सरकार’, विधानसभा के पास क्या-क्या होंगी ‘शक्तियां’

जानें कब सरकार बनाने का दावा पेश करेगी NC

Advertisement

उन्होंने विधायकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि एनसी विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें विधायकों ने अपना नेता तय कर लिया। उन पर भरोसा करने के लिए एनसी विधायकों का तहेदिल से शुक्रिया। विधायकों ने उन्हें सरकार बनाने का दावा पेश करने का मौका दिया। यह पूछे जाने पर कि वह जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राज्यपाल से कब मिलेंगे? इस पर उमर अब्दुल्ला ने कहा कि वह कांग्रेस से समर्थन पत्र का इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : हार के बीच किश्तवाड़ में भाजपा को मिला ‘शगुन’, मुसलमानों के गढ़ में 521 वोट के अंतर से मारी बाजी

कांग्रेस से चल रही बातचीत : उमर अब्दुल्ला

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि समर्थन पत्र के लिए कांग्रेस से बातचीत चल रही है। जैसे ही समर्थन पत्र मिल जाएगा, वैसे ही इसे जल्द से जल्द राज्यपाल के पास भेजे देंगे। उन्होंने समर्थन पत्र की प्रक्रिया पूरी करने के लिए कांग्रेस को आज का दिन दिया है। आपको बता दें कि इससे पहले उन्होंने जम्मू-कश्मीर में नवगठित सरकार द्वारा प्रस्ताव पारित करने और राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए केंद्र सरकार के साथ चर्चा करने के महत्व पर जोर दिया।

Open in App
Advertisement
Tags :
omar abdullah
Advertisement
Advertisement