होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग में सेना की गाड़ी पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद; कुल 4 लोगों की मौत

Gulmarg Terrorist Attack on Army Vehicle: जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग में सेना के वाहन पर आतंकी हमला हुआ है। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने हमले को बोटापथरी इलाके में अंजाम दिया। सेना की गाड़ी पर नागिन एरिया में घात लगाकर हमला किया गया। सेना ने घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है।
08:25 PM Oct 24, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

Gulmarg Terrorist Attack: जम्मू कश्मीर में फिर आतंकी हमला हुआ है। बताया जा रहा है कि सेना का वाहन गुलमर्ग जिले के बोटापथरी इलाके से गुजर रहा था। नागिन इलाके में छिपे आतंकवादियों ने घात लगाकर फायरिंग की। जिसमें सेना के 2 जवान शहीद हो गए। वहीं, 3 जवान घायल हो गए हैं। 2 नागरिक भी मारे गए हैं। सेना की ओर से अभी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। सेना ने कायराना हमले के बाद आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। घायल हुए जवानों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं, हमले के दिन जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री दिल्ली दौरे पर थे। गुरुवार को उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि उनकी पीएम से लगभग 30 मिनट तक बात हुई।

Advertisement

यह भी पढ़ें- 6 साल तक बिस्तर पर रहा पति, पत्नी करती रही सेवा; ठीक होते ही दे गया धोखा

बताया जा रहा है कि उमर अब्दुल्ला ने पीएम मोदी से जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर भी ज्ञापन सौंपा। इसके अलावा कई और मुद्दों पर चर्चा की गई। पीएम को उमर अब्दुल्ला ने पारंपरिक कश्मीरी शॉल भी भेंट किया। वहीं, हमले में 2 नागरिकों की मौत हो गई है। नागरिकों के मारे जाने और जवानों के शहीद होने के बाद आतंकी हमले की निंदा कई राजनीतिक दलों ने की है। नई सरकार के गठन के बाद कश्मीर में अब आतंकी बौखला चुके हैं। सफल चुनाव होने के बाद वे लगातार कश्मीर में छुप-छुपकर हमलों को अंजाम दे रहे हैं। प्रवासी श्रमिकों की सुरक्षा को लेकर भी सरकार के सामने डिमांड होने लगी है। वहीं, गुरुवार सुबह आतंकियों ने उत्तर प्रदेश के एक मजदूर शुभम कुमार को गोली मार दी थी। उसे अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।

 

Advertisement

सात लोगों की जान ले चुके आतंकी

त्राल में टारगेट किलिंग के मंसूबे में नाकाम रहे आतंकी अपनी जान बचाकर भाग निकले। पुलिस हमलावरों आतंकियों की तलाश में घेराबंदी कर अभियान चला रहा है। इससे पहले 18 अक्टूबर को शोपियां में भी ऐसा ही हमला हुआ था। जहां आतंकियों ने बिहार के रहने वाले अशोक चौहान का मर्डर कर दिया था। एक सप्ताह में कश्मीर में दूसरे राज्यों के लोगों पर 3 बार अटैक हो चुका है। 20 अक्टूबर को आतंकियों ने गांदरबल में गगनगीर में जेड मोड़ सुरंग निर्माण में जुटे लोगों के शिविर पर अटैक किया था। इस हमले में 7 लोग मारे गए थे। 5 लोग घायल हो गए थे।

यह भी पढ़ें- बिना छुट्टी लिए 27 साल तक सफाई करता रहा शख्स, बेटों ने कर दिया कमाल

Open in App
Advertisement
Tags :
Jammu Kashmir Terrorist Attack
Advertisement
Advertisement