खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कठुआ आतंकी हमले में छिंदवाड़ा का जवान शहीद, चश्मदीद की जुबानी सुनें पूरी कहानी

Jammu-Kashmir Terrorist Attack : पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। घाटी में अंशाति फैलाने के लिए आतंकियों को भेज रहा है। आतंकवादी अब आम नागरिकों को अपना निशाना बना रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में तीन दिन के अंदर तीन आतंकी हमले हुए।
09:43 AM Jun 12, 2024 IST | Deepak Pandey
जम्मू कश्मीर के कठुआ में आतंकी हमला
Advertisement

Kathua Terrorist Attack : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने तीन दिन के अंदर तीन हमले किए। पहले आतंकियों ने रियासी जिले में बस को निशाना बनाया और फिर डोडा में नापाक मंसूबों को अंजाम दिया। कठुआ आतंकी हमले में एक जवान शहीद हो गए। यहां आतंकी किसी बड़े हमले को अंजाम देने के लिए आए थे, लेकिन एक हीरो ने बच्चों और ग्रामीणों के साथ कई लोगों की जान बचा ली। आइए आतंकी की पूरी कहानी कठुआ के हीरो की जुबानी सुनते हैं।

Advertisement

कठुआ के रहने वाले चश्मदीद अश्विनी कुमार शर्मा ने आंखों देखा हाल बताया। उन्होंने बताया कि मैं कल शाम 7.30 बजे के करीब बाइक से आ रहा था। एक लड़का मिला और उसने बताया कि एक आदमी राइफल लेकर घूम रहा है। इस पर मैंने छुपकर देखा तो गांव से करीब 40-50 की दूरी पर दो आतंकी बैग में एके-47 लेकर घूम रहे थे।

यह भी पढ़ें : ‘कहां है शांति! क्रिकेट और आतंक साथ-साथ कैसे?’ रियासी हमले पर विपक्ष ने सरकार पर साधा निशाना

हीरो ने राहगीरों को आतंकियों की सूचना दी

Advertisement

इसके बाद चश्मदीद ने आतंकियों से कुछ दूरी पर खेल रहे बच्चों और ग्रामीणों को चिल्ला कर कहा- छुप जाओ, आतंकी आए हैं। इस पर ग्रामीण और बच्चे आतंकी को देखकर घर के अंदर चले गए। इसके बाद मैंने सड़क पर खड़े होकर राहगीरों और गाड़ी वालों को रोककर बताया कि रुक जाओ और इधर-उधर छुप जाओ, क्योंकि आगे आतंकी खड़े हैं।

आतंकियों की फायरिंग में एक व्यक्ति हुआ घायल

कठुआ के हीरो ने आगे कहा कि थोड़ी देर के बाद आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें एक व्यक्ति के कंधे में गोली लगी। फिर उसने पुलिस को मामले की सूचना दी। पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और एक आतंकी को मार गिराया, जबकि दूसरा दहशतगर्द भाग निकला। आज सुबह फरार आतंकी ने फिर गोलीबारी की।

यह भी पढ़ें : ‘कोई गोली से घायल हुआ तो कोई सिर फूटने से’, रियासी हमले के चश्मदीद ने बताया- कैसे मचा आतंक?

गांव में दहशत का माहौल 

अश्विनी कुमार ने न सिर्फ अपने गांव के लोगों की जान बचाई, बल्कि उसने राहगीरों को आतंकियों के बारे में सूचना दी। उसने कहा कि सिर्फ इस बात का दुख है कि अगर मेरे पास भी राइफल होता तो मैं भी कुछ करता। गांव में दहशत का माहौल है। सुरक्षाबलों ने गांव के एक-एक घर की तलाशी ली, लेकिन आतंकी नहीं मिला।

कठुआ हमले में एक जवान शहीद

कठुआ जिले के हीरानगर में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के कांस्टेबल कबीर दास गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्होंने आज सुबह अस्पताल में अंतिम सांस ली। शहीद जवान एमपी के छिंदवाड़ा जिले के रहने वाले थे। वे 2011 में सीआरपीएफ में शामिल हुए थे।

Advertisement
Tags :
Jammu Kashmir NewsKathua Newsterrorist attack
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement