होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

CM बनने के बाद कश्मीर की सड़कों पर दौड़ते दिखे उमर अब्दुल्ला, 2 घंटे में लगाया 21 KM का चक्कर

Jammu Kashmir Marathon Omar Abdullah & Suniel Shetty: 16 अक्टूबर 2024 को उमर अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। वहीं आज यानी 20 अक्टूबर की सुबह वो कश्मीर की सड़कों पर दौड़ते नजर आए हैं। उमर अब्दुल्ला ने 2 घंटे में श्रीनगर का 21 किलोमीटर का चक्कर लगाया है।
12:28 PM Oct 20, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Omar Abdullah Marathon Race Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के कुछ ही दिन बाद उमर अब्दुल्ला कश्मीर की सड़कों पर दौड़ते नजर आए हैं। श्रीनगर की डल झील के पास आयोजित मैराथन में उन्होंने हिस्सा लिया था। इस दौरान उमर अब्दुल्ला ने 21 किलोमीटर का चक्कर लगाया। 54 साल के उमर अब्दुल्ला की यह फुर्ती देखकर हर कोई दंग रह गया। उमर अब्दुल्ला की भी खुशी का ठिकाना नहीं है। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए अपना अनुभव बयां किया है।

Advertisement

2 घंटे में 21 KM दौड़े

जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में इंटरनेशनल मैराथन का आयोजन किया गया है। उमर अब्दुल्ला ने इस मैराथन को हरी झंडी दिखाते हुए खुद भी रेस में हिस्सा लिया। उन्होंने हाफ मैराथन करके सभी को हैरान कर दिया। एक्स प्लेटफॉर्म पर ट्वीट शेयर करते हुए उमर अब्दुल्ला ने लिखा कि आज मैं खुद पर बहुत खुश हूं। मैंने कश्मीर की हाफ मैराथन पूरी की है। 5 मिनट 54 सैकेंड प्रति किलोमीटर की स्पीड से मैंने 21 किलोमीटर की दौड़ पूरी की है। उमर अब्दुल्ला को 21 किलोमीटर का चक्कर लगाने में 2 घंटे का समय लगा है।

Advertisement

यह भी पढ़ें- जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई पर होता है 40 लाख का खर्च… भाई ने किया चौंकाने वाला खुलासा

उमर अब्दुल्ला ने शेयर की तस्वीरें

उमर अब्दुल्ला ने मैराथन की तस्वीरें और वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि मैं अपनी जिंदगी में 13 किलोमीटर से ज्यादा नहीं दौड़ा, वो भी सिर्फ एक बार। आज मैं बस दौड़ता गया। मैंने कोई ट्रेनिंग नहीं की, न कोई डाइट फॉलो की और मेरा दौड़ने का भी कोई प्लान नहीं था। मैंने रास्ते में बस केले और खजूर खाए थे। इस रेस का सबसे बेस्ट पार्ट यह था कि मेरा परिवार भी वहां मौजूद था और सभी मेरा हौंसला बढ़ा रहे थे। उमर अब्दुल्ला ने एक और पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि रास्ते में मैंने ढेर सारी सेल्फियां भी खींची। कई पत्रकारों से बातचीत भी की। बहुत मजा आया। दौड़ने के लिए आपको ड्रग्स लेने की जरूरत नहीं है।

दिल्ली मैराथन पर किया कमेंट

दिल्ली में भी मैराथन का आयोजन किया गया था। ANI को दिए एक इंटरव्यू में प्रदीप अरोड़ा नामक शख्स की शिकायत थी कि यहां दौड़ने में काफी दिक्कतें आती हैं क्योंकि दिल्ली की हवा बहुत खराब है और यहां काफी प्रदूषण है। इस पोस्ट पर रिएक्ट करते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा कि अगली बार कश्मीर मैराथन में हिस्सा लीजिएगा। यहां की हवा अच्छी है और नजारे भी बेहद शानदार हैं।

सुनील शेट्टी भी मौजूद

बता दें कि उमर अब्दुल्ला ने पहली बार कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय मैराथन को हरी झंडी दिखाई है। इस दौरान उनके साथ बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी भी मौजूद थे। सुनील शेट्टी ने कहा कि लोग कश्मीर आना चाहते हैं और इस तरह के इवेंट देश-विदेश के लोगों को यहां आने के लिए प्रेरित करते हैं। यह सचमुच धरती का स्वर्ग है।

यह भी पढ़ें- दिल्ली NCR ने ओढ़ी स्मोग की चादर, फिर बिगड़ी राजधानी की हवा; सांस लेना हुआ मुश्किल

Open in App
Advertisement
Tags :
Jammu Kashmir Newsomar abdullah
Advertisement
Advertisement