चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जम्मू कश्मीर में सेना को मिली बड़ी कामयाबी, सर्च ऑपरेशन में 3 आतंकियों का हुआ एनकाउंटर

3 Terrorist killed in encounter: जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों को सर्च ऑपरेशन में बड़ी कामयाबी मिली है। सेना ने बीती रात कुलगाम में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। ऐसे में मंगलवार की सुबह जवानों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है।
01:46 PM May 07, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Jammu Kashmir 3 Terrorist killed: जम्मू कश्मीर में सेना को बड़ी सफलता हाथ लगी है। कश्मीर के कुलगाम में चल रहे सर्च ऑपरेशन में सेना के जवानों ने 3 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। खबरों की मानें तो सेना को करीबी सूत्रों से कुलगाम में आतंकियों के होने की सूचना मिली थी। ऐसे में सेना के जवानों ने सोमवार की रात इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था, जो कि मंगलवार की सुबह पूरा हुआ। आतंकियों के साथ हुई मठभेड़ में सेना ने तीनों को ढेर कर दिया।

Advertisement

10 लाख का इनामी आतंकी भी हुआ ढेर

कुलगाम में मारे गए तीन आतंकियों में से एक लश्कर-ए-तैयबा की शाखा TRF का मुखिया बसीत डर था, जिसे सुरक्षा बलों ने कुलगाम के रेडवानी इलाके में मार गिराया है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने न्यूज 24 से बातचीत में बताया कि बसीत का नाम A आतंकियों की फेहरिस्त में शामिल था और उसके ऊपर 10 लाख रुपए का इनाम रखा गया था। बसीत 2021 से घाटी में एक्टिव था। वहीं सुरक्षा बलों से लेकर आम नागरिकों की मौत के पीछे अक्सर बसीत का नाम सामने आता था।

Advertisement

28 अप्रैल से शुरू हुआ सिलसिला

सर्च ऑपरेशन में मारे गए तीनों आतंकियों के शव को सुरक्षा बलों ने कब्जे में ले लिया है और उनके बारे में अधिक जानकारी पता लगाने में जुटे हैं। बता दें कि इससे पहले 28 अप्रैल को आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में विलेज डिफेंस गार्ड की जान चली गई थी। इसी बीच 1 मई को सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मी के कठुआ जिले में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। सेना को खबर मिली थी कि कठुआ इलाके में आतंकियों के जो समूह मौजूद हैं।

29 अप्रैल को जम्मू जोन के एडीजी को घाटी में दो आतंकी समूहों की जानकारी मिली। दोनों आतंकी समूहों ने बॉर्डर के रास्ते वादी में घुसपैठ की थी। तभी से सेना आतंकियों की तलाश में है। 4 मई को पुंछ इलाके में आतंकियों ने वायुसेना के वाहन पर भी हमला कर दिया था, जिसमें एक जवान विक्की पहाड़े शहीद हो गए और 4 जवान बुरी तरह से घायल थे।

Advertisement
Tags :
jammu kashmir
Advertisement
Advertisement