खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Jammu-Kashmir : कठुआ में धार्मिक स्थल हटाने पर पथराव, DSP समेत 5 पुलिसकर्मी घायल

Kathua News : जम्मू कश्मीर में अतिक्रमण रोधी अभियान को लेकर हंगामा हो गया। स्थानीय लोगों ने प्रशासन के इस अभियान का विरोध जताया और पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस की अतिरिक्त टीमें मौके पर पहुंचीं और मोर्चा संभाला।
04:52 PM Jun 29, 2024 IST | Deepak Pandey
जम्मू कश्मीर में फिर पथराव (File Photo)
Advertisement

Jammu-Kashmir News : जम्मू कश्मीर में एक बार फिर बवाल हो गया। स्थानीय लोगों ने अवैध धार्मिक स्थल हटाने के खिलाफ प्रदर्शन किया और पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया। इस हमले में एक डीएसपी समेत 5 पुलिसकर्मी घायल हो गए। मामला बढ़ता देख इलाके में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया।

Advertisement

धार्मिक स्थल ध्वस्त करने गई थी टीम

कठुआ के कल्याणपुर इलाके में सरकार जमीन पर अवैध रूप से धार्मिक स्थल बना है। यह एक उपासना स्थल है, जिसे ध्वस्त करने के लिए प्रशासन की टीम पहुंची। उनके साथ पुलिसकर्मी भी मौजूद थे। प्रशासन की यह कार्रवाई स्थानीय लोगों को पसंद नहीं आई और उन्होंने प्रदर्शन किया। अधिकारियों ने प्रदर्शकारियों को समझने के लिए कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने।

यह भी पढ़ें : आतंकियों के निशाने पर अमरनाथ यात्रा, सुरक्षा एजेंसी ने पाकिस्तान के नापाक इरादों पर फेरा पानी

Advertisement

लोगों ने पुलिस टीम पर किया पथराव

जिद पर अड़े प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की और फिर देखते ही देखते वे उग्र हो गए। उन्होंने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। इस दौरान लोगों ने पत्थरबाजी कर दी, जिसमें पुलिस उपाधीक्षक समेत 5 पुलिसकर्मी चोटिल हो गए। घायलों को फटाफट स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत फिलहाल स्थित है।

यह भी पढ़ें : Reasi Terrorist Attack : आतंकियों का मददगार कौन? सिर्फ 6000 रुपये के लिए मरवा दिए 9 भारतीय

पत्थरबाजों की तलाश कर रही पुलिस

इस घटना से इलाके में तनाव व्याप्त है, इसलिए शांति व्यवस्था कायम करने के लिए भारी पुलिस बल बुला लिया गया। बवाल मचाने के बाद पत्थरबाज मौके से फरार हो गए। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है और पत्थरबाजों की तलाश कर रही है। जिला प्रशासन ने जनता से शांति बनाए रखने की अपील की।

Advertisement
Tags :
Jammu Kashmir News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement