खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

21 श्रद्धालुओं की मौत, 150 फीट गहरी खाई में बस गिरी; जम्मू में हाईवे पर कालीधर मंदिर के पास हादसा

Jammu National Highway Bus Accident: जम्मू कश्मीर जा रही यात्रियों से भरी बस नेशनल हाईवे से उतरकर एक खाई में गिर गई है। हादसास्थल पर बचाव अभियान जारी है। पुलिस की टीमें भी मौके पर पहुंच गई है। पुलिस और लोग खाई में उतरे हुए हैं।
05:26 PM May 30, 2024 IST | Khushbu Goyal
Jammu Kashmir Tourist Bus Accident
Advertisement

Jammu Kashmir Tourist Bus Accident: जम्मू कश्मीर में भीषण सड़क हादसा हुआ है। यात्रियों से भरी एक बस 150 फीट गहरी खाई में गिर गई है। हादसे में 21 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। 10 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। बाकी को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है। उत्तर प्रदेश रोडवेज की बस में करीब 60 लोग सवार थे, जो जम्मू शहर से शिव खोरी मंदिर जा रहे थे, लेकिन हादसे का शिकार हो गए।

Advertisement

जम्मू कश्मीर के ट्रांसपोर्ट कमिश्नर राजेंद्र सिंह तारा ने बताया कि हादसा नेशनल हाईवे पर कालीधर मंदिर के पास टूंगी मोड़ में हुआ। बस खाई में गिरते देखकर लोग जुट गए थे। लोगों ने मिलकर बचाव अभियान चलाया। हादसे की सूचना थाना प्रभारी अखनूर तारिक अहमद मोके को दी गई। उन्होंने घायलों को लोगों और पुलिस ने मिलकर चौकी चौरा और अखनूर अस्पताल में भर्ती कराया। SDM अखनूर लेख राज, SDPO अखनूर मोहन शर्मा भी मौके पर पहुंचे।

यह भी पढ़ें:जाम छलकाने गया था, खौफनाक मौत मिली; पब में मारपीट के बाद कार से कुचला, एक युवक की गई जान

Advertisement

पिछले महीने नवंबर में भी हुआ था ऐसा हादसा

बता दें कि पिछले साल नवंबर महीने में भी ऐसा ही भीषण बस हादसा हुआ था। 15 नवंबर 2023 को जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के अस्सार इलाके में एक्सीडेंट हुआ था। यात्रियों से भरी बस 300 फीट गहरी खाई में लुढ़क गई थी। हादसे में 38 यात्रियों की मौत हुई थी। मरने वालों में 9 महिलाएं भी शामिल हैं।  किश्तवाड़ से जम्मू जाते समय हादसा हुआ था।

बस की हालत ऐसी हो गई थी कि बॉडी काटकर शव निकालने पड़े थे। घायल यात्रियों को किश्तवाड़ के जिला अस्पताल में और डोडा के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (GMC) में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था, जिनकी हालत नाजुक थी। प्रधानमंत्री मोदी समेत देशभर के कई दिग्गज नेताओं ने हादसे पर शोक जताया था।

यह भी पढ़ें:नोएडा में AC बम की तरह फटा, फ्लैट में भीषण आग लगी; डराने वाला वीडियो आया सामने

Advertisement
Tags :
Accident NewsBus AccidentJammu Kashmir News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement