खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

साढ़े 5 करोड़ में बना पुल ध्वस्त, बिहार के बाद झारखंड में हादसा, मानसून की बारिश सह न पाया अरगा नदी बना ब्रिज

Under Constructive Bridge Collapsed: बिहार में पुल ध्वस्त होने का मामला थम नहीं रहा था कि झारखंड में भी पुल ढहने लगे हैं। आज मानसून की बारिश के कारण नदी पर जलस्तर बढ़ गया और उस पर बन रहा पुल भरभरा कर ढह गया।
01:58 PM Jun 30, 2024 IST | Khushbu Goyal
पुल ध्वस्त होने के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई थी।
Advertisement

Jharkhand Arga River Bridge Collapsed: बिहार के बाद झारखंड में भी पुल ध्वस्त हो गया है। करीब साढ़े 5 करोड़ की लागत से अरगा नदी पर पुल बन रहा है, लेकिन आज मानसून की बारिश होने के बाद नदी में पानी का जलस्तर बढ़ने से पुल ढह गया। हालांकि हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन पुल ढहने से एक बात का अंदाजा हो गया है कि इस पुल का निर्माण भी भ्रष्टाचार के आधार पर हो रहा है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:3 बहनों से इकलौता भाई छूटा, बाप के बुढ़ापे की लाठी टूटी; लद्दाख टैंक हादसे में भूपेंद्र नेगी बलिदान, घर में मचा कोहराम

एक से दूसरे हाईवे को कनेक्ट करता पुल

पुल का निर्माण पथ निर्माण विभाग द्वारा कराया जा रहा था। हादसा बिहार बॉर्डर से सटे झारखंड के गिरिडीह जिले के भेलवाघाटी में हुआ। पुल फतेहपुर-भेलवाघाटी हाईवे को दूसरे हाईवे से कनेक्ट करने के लिए बनाया जा रहा है। डुमरीटोला और कारीपहरी गांव के बीच बना पुल का हिस्सा ध्वस्त हुआ है और मलबा भी नदी के पानी में बह गया। पुल के इस तरह ध्वस्त हो जाने से लोगों में आक्रोश है। वे प्रशासन पर सवाल उठा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:पेट्रोल-डीजल को लेकर UP सरकार का फरमान, 18 साल से कम उम्र के स्टूडेंट्स के लिए लागू होगा आदेश

Advertisement

बिहार में 11 दिन में 5 पुल हुए ध्वस्त

बता दें कि बिहार में पिछले 11 दिन में 5 पुल ध्वस्त हो चुके हैं। सबसे पहले 18 जून को पुल ढहा था। वह पुल अररिया में बकरा नदी पर बन रहा था और उसके निर्माण में करीब 12 करोड़ खर्च हुए थे। 22 जून को सिवान में गंडक नदी बन रहा पुल ध्वस्त हुआ था। यह पुलिस करीब 45 साल पुराना था। हर दूसरे दिन पुल ढह रहा है। प्रशासन अधिकारियों पर लापरवाही बरतने और निर्माण कंपनी पर घटिया निर्माण सामग्री इस्तेमाल करने के आरोप लग रहे हैं।

यह भी पढ़ें:Rohit Sharma के कोच की आंखें छलकीं, बोले- उसने मुझे गुरु दक्षिणा दी, अब मैं उसे दूंगा खास तोहफा

Advertisement
Tags :
bridge collapsejharkhand news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement