खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Kamareddy, Telangana Assembly Election Result 2023 LIVE: भाजपा के वेंकट रमण 6,741वोटों से जीते

Kamareddy Assembly Election Result 2023 LIVE: यह सीट मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव का पैतृक क्षेत्र है, लेकिन कांग्रेस से ए. रेवंत रेड्डी, भाजपा से के. वेंकट रमण रेड्डी ने चुनावी रण में उतरकर मुकाबले को रोमांचक बना दिया है।
06:55 AM Dec 03, 2023 IST | Khushbu Goyal
kamareddy assembly election result 2023
Advertisement

Kamareddy Assembly Election Result 2023 LIVE: तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 मतगणना पूरी हो गई है। भाजपा के वेंकट रमण ने 6,741 वोटों से जीत हासिल की। दूसरे नंबर पर भारत राष्ट्र समिति के (के. चन्द्रशेखर राव) रहे। और तीसरे नंबर पर अनुमुला रेवंत रेड्डी रहे। 

Advertisement

30 नवंबर को राज्य में 119 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में मतदान हुआ और करीब 64.12 प्रतिशत वोटिंग हुई। वर्तमान में राज्य में भारत राष्ट्र समिति (BRS) की सरकार है और के. (Klonopin) चंद्रशेखर राव मुख्यमंत्री हैं। राज्य में भारत राष्ट्र समिति (BRS), भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला है। आज 2290 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा।

2018 में कामारेड्डी से BRS के गंपा जीते थे

अगर बात राज्य की सबसे हॉट सीट कामारेड्डी की करें तो यह सीट भी भारत राष्ट्र समिति (BRS) का गढ़ है। इस बार कामारेड्डी से BRS की तरफ से मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव चुनाव लड़ रहे हैं, लेकिन कांग्रेस से ए. रेवंत रेड्डी, भाजपा से निजामाबाद जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष के. वेंकट रमण रेड्डी ने चुनावी रण में उतरकर मुकाबले को रोमांचक बना दिया है। वहीं रेवंत रेड्डी फिलहाल तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष हैं। वह मल्काजगिरि लोकसभा सीट से कांग्रेस के सांसद भी हैं। अब देखना यह है कि क्या इस बार भी BRS कामारेड्डी विधानसभा सीट से जीतेगी? क्योंकि 2018 में कामारेड्डी सीट का परिणाम BRS के पक्ष में आया था। पार्टी के उम्मीदवार गम्पा गोवर्धन ने कांग्रेस के मोहम्मद अली शब्बीर को 4557 वोटों से हराया था।

Advertisement

 

कामारेड्डी में दांव पर लगी मुख्यमंत्री की साख

हैदराबाद से 80 किलोमीटर दूर स्थित कामारेड्डी विधानसभा सीट से कांग्रेस के शब्बीर चुनाव लड़ते रहे हैं। पिछले चुनाव में वे हार गए थे, लेकिन इस बार उनका विधानसभा क्षेत्र बदल दिया गया है। वहीं कामारेड्डी से कांग्रेस ने इस बार KCR के खिलाफ रेवंत रेड्डी को चुनाव मैदान में उतारा, जो बाहरी व्यक्ति हैं, लेकिन KCR को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। भाजपा ने एक स्थानीय उम्मीदवार वेंकट रमण को चुनाव मैदान में उतारा है, जो 2018 विधानसभा चुनाव में 15 हजार वोटों से तीसरे नंबर पर रहा था, लेकिन KCR का यहां से जीतना तय माना जा रहा है, क्योंकि कामारेड्डी इलाका KCR की जन्मभूमि भी है। उनका जन्म इलाके के कोनापुर गांव में उनके नाना के घर में हुआ था। ऐसे में एक तरह से कामारेड्डी से उनकी साख दांव पर भी लगी हुई है।

लेटेस्ट खबरों के लिए फॉलो करें News24 का WhatsApp Channel

क्यों इस बार सुर्खियों में है कामारेड्डी सीट?

दरअसल, कामारेड्डी से 5 बार के BRS के विधायक रहे गंपा गोवर्धन का टिकट काटा गया। उनकी जगह KCR को टिकट दिया गया है। गंपा इससे राजी थे, क्योंकि वे चाहते हैं कि मुख्यमंत्री यहां से चुनाव जीतकर एरिया का विकास करें। कामारेड्डी में सरकार ने गरीबों के लिए कई काम किए, ऐसे में लोगों को उम्मीद है कि मुख्यमंत्री यहां से जीते तो गजवेल की तरह कामारेड्डी का भी विकास करेंगे। रेवंत रेड्डी के कारण टक्कर कांटे की है, क्योंकि कांग्रेस की गारंटी लोगों को आकर्षित कर रही है। लोग भी दूसरी पार्टी को मौका देने के मूड में हैं, जबकि चंद्रशेखर सरकार की दलित बंधु और टू बेडरूम आवास जैसी योजनाओं का फायदा जरूरतमंदों तक नहीं पहुंच रहा है। भाजपा उम्मीदवार वेंकट रमण रेड्डी स्थानीय लोगों के लिए अच्छा काम कर रहे हैं। इलाके में गुजराती और मारवाड़ी की अच्छी आबादी है, जो मूल रूप से भाजपा समर्थक माने जाते हैं।

Advertisement
Tags :
Election Result 2023
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement