चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'ऐसा लगा जैसे भूकंप आ गया', कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे की भयावह कहानी, सुनें यात्रियों की जुबानी

Kanchanjunga Express Train Accident : पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में मालगाड़ी और एक्सप्रेस ट्रेन भिड़ गई, जिसमें कई डिब्बे क्षतिग्रस्त हो गए और यात्री कोच के अंदर ही फंस गए। सूचना पर पहुंची बचाव टीम ने यात्रियों को बाहर निकाला।
09:25 PM Jun 17, 2024 IST | Deepak Pandey
Kanchanjunga Express Train Accident (ANI)
Advertisement

Kanchanjunga Express Passengers Statement On Train Accident : पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी के पास सोमवार सुबह बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। एक मालगाड़ी ने पीछे से अगरतला से सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस को जोरदार टक्कर मार दी। हादसा इतना जबरदस्त था कि मालगाड़ी के डिब्बे एक्सप्रेस के कोच ऊपर चढ़ गए, जिससे 9 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 50 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए। आइए खुद यात्रियों से जानते हैं हादसे की पूरी कहानी।

Advertisement

तेज झटके साथ रुकी ट्रेन

क्षतिग्रस्त कोच के पास खड़े कंचनजंगा एक्सप्रेस के एक यात्री ने बताया कि न्यू जलपाईगुड़ी से थोड़ी दूरी पर स्थित रंगापानी के पास उनकी ट्रेन धीमी गति से चल रही थी। दूसरे यात्री ने कहा- उसे अचानक तेज आवाज के साथ एक जोरदार झटका लगा और ट्रेन रुक गई। बाहर निकलकर देखा तो ट्रेन से एक मालगाड़ी टकराई हुई थी। एक अन्य यात्री ने बताया कि हम चाय पी रहे थे, तभी ट्रेन अचानक झटके के साथ रुक गई।

यह भी पढे़ं : Video: कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे का कौन है असली जिम्मेदार? रेलवे ने दिया जवाब

Advertisement

सीट से गिर पड़ी महिला

यात्रा कर रही एक गर्भवती महिला ने हादसे को याद करते हुए कहा कि ट्रेन के झटके से वह अपनी सीट से गिर पड़ी। ऐसा लगा जैसे भूकंप आ गया हो। हमें खुद को संभालने और यह समझने में कुछ समय लगा कि आखिर क्या हुआ है। कंचनजंगा एक्सप्रेस के कोच S6 में बैठे अगरतला के एक व्यक्ति ने कहा कि हादसे के बाद वे अपनी पत्नी और बच्चों के साथ किसी तरह से क्षतिग्रस्त कोच से बाहर निकल पाए हैं। उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर काफी देर से बचाव कार्य शुरू हुआ।

यह भी पढे़ं : आख‍िर कैसे ट्रैक पर खड़ी ट्रेन पर चढ़ गई मालगाड़ी? अब तक 15 मौत, न‍िशाने पर सरकार, जानें 5 बड़ी अपडेट

घटनास्थल पर पहुंचे रेल मंत्री

आपको बता दें कि केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि रेलवे सुरक्षा आयुक्त ने हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी है। इससे पहले दिन में रेलवे बोर्ड की अध्यक्ष जया वर्मा सिन्हा ने कहा था कि मालगाड़ी के लोको पायलट ने सिग्नल की अनदेखी की, जिससे यह हादसा हुआ।

Advertisement
Tags :
train accident newsWest Bengal News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement