खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Kangana Ranaut की मंडी में किसकी होगी जीत? Exit Poll के आंकड़ों ने चौंकाया

Kangana Ranaut Mandi Exit Poll: लोकसभा चुनाव का सातवां चरण खत्म होने के बाद एग्जिट पोल के आंकड़े भी सामने आ गए। ऐसे में कई लोगों की नजर हिमाचल प्रदेश की हॉट सीट मंडी पर टिकी है। तो आइए देखते हैं एग्जिट पोल में कंगना रनौत बनाम विक्रादित्य की लड़ाई में किसकी जीत हो रही है?
09:13 AM Jun 02, 2024 IST | Sakshi Pandey
कंगना रनौत के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं विक्रमादित्य सिंह
Advertisement

Kangana Ranaut Mandi Exit Poll: लोकसभा चुनाव 2024 के एग्जिट पोल कल सामने आ गए हैं। एग्जिट पोल के ज्यादातर आंकड़ों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जीत की हैट्रिक लगाते दिखाई दे रही है। कई एग्जिट पोल में बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए को 300 सीटें मिली हैं। ऐसे में हिमाचल प्रदेश में किसकी सरकार बन रही है?

Advertisement

हिमाचल प्रदेश की चार सीटों में मंडी लोकसभा क्षेत्र का नाम भी शामिल हैं। यहां से अभिनेत्री कंगना रनौत ने राजनीति में दस्तक दी है। फिल्मी पर्दे के सियासत का रुख करने वाली कंगना खुद इस बात को कुबूल कर चुकी हैं कि पॉलिटिक्स में वो नई हैं। वहीं कंगना को खिलाफ चुनावी मैदान में उतरे विक्रमादित्य सिंह को सियासत विरासत में मिली है। उनके पिता छह बार हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं तो उनकी मां प्रतिभा सिंह भी मंडी से सांसद रही हैं। यही वजह है कि मंडी का चुनावी रण बेहद दिलचस्प माना जा रहा है।

कंगना रनौत बनाम विक्रमादित्य सिंह

हिमाचल प्रदेश की चार सीटों पर बीते दिन ही मतदान हुए हैं। कल यानी 1 जून को सातवें चरण की वोटिंग में सभी की नजर हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट पर थी। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत यहां से चुनावी मैदान में हैं। वहीं कंगना को टक्कर देने के लिए कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह को टिकट दिया है।

Advertisement

News AgencyBJPCongressOthers
NEWS24 TODAY’S CHANAKYA 400
AAJ TAJ-MY AXIS400
INDIA TV-CNX3-40-10
TV9-POLSTART-PEOPLE’S INSIGHT400
ABP-CVOTERS3-40-1

 

हिमाचल की चारों सीटों पर जीतेगी बीजेपी?

बीती शाम आए एग्जिट पोल में हिमाचल की चारों सीटें बीजेपी के खाते में जाती दिखाई दे रही हैं। इस लिस्ट में कंगना रनौत की सीट मंडी का भी नाम शामिल है। बता दें कि वीरभद्र सिंह 6 बार हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं। ऐसे में हिमाचल की राजनीति पर विक्रमादित्य सिंह की काफी पकड़ मानी जाती है। मगर कंगना की एंट्री से मंडी का चुनावी रण काफी दिलचस्प हो गया है।

मंडी में जीतेंगी कंगना?

एग्जिट पोल के आंकड़ों के अनुसार मंडी में कंगना और विक्रमादित्य के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। हालांकि अगर कंगना को मंडी में जीत मिलती है तो बीजेपी लगातार तीसरी बार मंडी में विजय पताका लहराएगी। 2014 के आम चुनाव में बीजेपी के राम स्वरूप शर्मा ने कांग्रेस की प्रतिभा सिंह को 39 हजार वोटों से मात दी थी। वहीं 2019 के आम चुनाव में भी राम स्वरूप ने फिर से जीत हासिल की थी।

 

Advertisement
Tags :
Exit Poll 2024Himachal Pradesh election exit pollsLok Sabha Election 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement