खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Agnipath Scheme: यूपी के बाद इन दो राज्यों में भी अग्निवीरों को आरक्षण, सरकारों ने की घोषणा

Agnipath Scheme : भारतीय सेना में 4 साल की सेवा देने के बाद अब अग्निवीर घर नहीं बैठेंगे। उनके लिए राज्य सरकारों की ओर से बड़ी घोषणाएं की गईं। अग्निवीरों को अर्धसैनिक बलों के साथ ही कई राज्यों की पुलिस और सशस्त्र बलों की भर्ती में आरक्षण का लाभ मिलेगा।
06:50 PM Jul 26, 2024 IST | Deepak Pandey
इन दो राज्यों में भी अग्निवीरों को मिलेगा रिजर्वेशन।
Advertisement

Agnipath Scheme : कृषि बिल के बाद अग्निवीर योजना मोदी सरकार के गले की फांस बनती जा रही है। इस स्कीम की वजह से लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा को बड़ा नुकसान हुआ। विपक्ष ने इस मुद्दे को जमकर उठाया। इस बीच कारगिल विजय दिवस 2024 के अवसर पर अग्निवीरों को बड़ी सौगात मिली। उत्तर प्रदेश के बाद अब दो और राज्यों में भी अग्निपथ योजना के जवानों को नौकरियों में आरक्षण मिलेगा। इसे लेकर राज्य सरकारों ने घोषणा कर दी। आइए जानते हैं कि किन विभागों में मिलेगा रिजर्वेशन?

Advertisement

मध्य प्रदेश में अग्निवीरों के लिए रिजर्वेशन

उत्तर प्रदेश के बाद मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी अग्निवीरों को आरक्षण मिलेगा। इसे लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि कारगिल विजय दिवस के अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण के अनुसार एमपी सरकार ने अग्निवीरों को पुलिस और सशस्त्र बलों की भर्ती में आरक्षण देने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें : Agnipath Scheme: अग्निवीरों को यूपी पुलिस-PAC में भी मिलेगा आरक्षण, ‘अग्निपथ’ पर CM योगी का बड़ा ऐलान

Advertisement

छत्तीसगढ़ सरकार ने भी किया ऐलान

छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय ने राज्य के अग्निवीरों के लिए बड़ी घोषणा की। उन्होंने अग्निपथ योजना को लेकर कहा कि राज्य सरकार छत्तीसगढ़ के सभी अग्निवीरों को पुलिस कांस्टेबल, वन रक्षक और जेल प्रहरी के पदों पर भर्ती करेगी।

यह भी पढ़ें : Agniveer योजना का क्यों हो रहा सर्वे? सेना भर्ती प्रक्रिया में बदलाव की हो सकती है सिफारिश

यूपी में भी मिलेगा आरक्षण

आपको बता दें कि इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने अग्निवीरों को रिजर्वेशन देने का ऐलान किया था। उन्होंने कहा कि जब अग्निवीर सेना से वापस आएंगे, तब यूपी सरकार पुलिस और पीएसी में इन नौजवानों को प्राथमिकता के आधार पर समायोजित करेगी। इसके लिए उन्हें यूपी पुलिस और पीएसी में आरक्षण मिलेगा। इस दौरान उन्होंने अग्निपथ योजना को लेकर फैलाए जा रहे भ्रम को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा।

Advertisement
Tags :
Agnipath schemeAgniveer scheme
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement