चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

लोकसभा चुनाव के बीच एक और BJP सांसद का निधन, 4 दिन से ICU में भर्ती थे श्रीनिवास प्रसाद

BJP MP Srinivas Prasad passes Away: कर्नाटक के चामराजनगर से भाजपा सांसद श्रीनिवास प्रसाद का रविवार रात निधन हो गया। वे 7 बार सांसद और 2 बार विधायक रहे।
08:19 AM Apr 29, 2024 IST | Rakesh Choudhary
कर्नाटक से भाजपा सांसद श्रीनिवास
Advertisement

Karnataka BJP MP Srinivas Prasad passes away:कर्नाटक के चामराजनगर से भाजपा सांसद वी श्रीनिवास प्रसाद का रविवार रात बेंगलुरु के हाॅस्पिटल में निधन हो गया। वे 76 साल के थे और पिछले 4 दिनों से आईसीयू में भर्ती थे। जानकारी के अनुसार श्रीनिवास कई बीमारियों से पीड़ित थे। तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें बेंगलुरु के मणिपाल हाॅस्पिटल लाया गया। जहां पर मल्टी ऑर्गन फेल्योर के कारण उनका निधन हो गया। बता दें कि उन्होंने हाल ही में चुनावी राजनीति से संन्यास लिया था। वे चामराजनगर से 7 बार सांसद और 2 बार विधायक रहे।

Advertisement

श्रीनिवास ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत 1976 में जनता पार्टी से की थी। इसके बाद 1979 में वे कांग्रेस में चले गए। भाजपा में आने से पहले वे जेडीएस, जेडीयू और समता पार्टी में भी रह चुके थे।

श्रीनिवास का जन्म 6 जुलाई 1947 को मैसूर के अशोकपुरम में हुआ था। उन्होंने पहला चुनाव निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर लड़ा। वे बचपन से ही संघ और एबीवीपी में सक्रिय रहे। उन्होंने अपने जीवनकाल में कुल 14 चुनाव लड़े, जिसमें से 8 में जीत दर्ज की। उन्होंने चामराजनगर से 9 लोकसभा चुनाव लड़े और 6 में जीत दर्ज की। दिवंगत भाजपा सांसद 1999 में तत्कालीन पीएम अटल बिहारी की वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे। इसके अलावा वे कर्नाटक के राजस्व मंत्री भी रहे।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः कोई बड़े नेता की पत्नी तो कोई बेटी…, बिहार की वो 11 महिलाएं कौन? जो 24 के रण में ठोंक रहीं ताल

ये भी पढ़ेंः यौन उत्पीड़न के केस में पूर्व PM के बेटे-पोते पर FIR, पीड़िता बोली-उसकी जान खतरे में

एक महीने में भाजपा के तीसरे सांसद की मौत 

इससे पहले 24 अप्रैल को यूपी के हाथरस भाजपा के निवर्तमान सांसद राजवीर सिंह दिलेर का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। इनके पिता किशनलाल दिलेर भी 4 बार हाथरस से सांसद रह चुके हैं। भाजपा ने इस बार उनका टिकट काटकर हाथरस अनूप बाल्मीकि को प्रत्याशी बनाया है।

राजवीर दिलेर से पहले 20 अप्रैल को मुरादाबाद से लोकसभा उम्मीदवार कुंवर सर्वेश दिल्ली एम्स में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वे इस बार के चुनाव में भी मुरादाबाद से भाजपा के प्रत्याशी थे। ऐसे में अगर वे चुनाव जीत जाते हैं तो इस सीट पर दोबारा चुनाव कराना पड़ेगा।

Advertisement
Tags :
V Srinivasa Prasad
Advertisement
Advertisement