चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कर्नाटक BJP सोशल मीडिया हेड अरेस्ट, विवादास्पद वीडियो मामले में बेंगलुरु पुलिस का बड़ा एक्शन

कर्नाटक विवादास्पद वीडियो मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रदेश के सोशल मीडिया हेड प्रशांत मकनूर को अरेस्ट कर लिया। जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग ने भी वीडियो नहीं हटाने को लेकर पार्टी की आलोचना की थी।
09:15 PM May 09, 2024 IST | Rakesh Choudhary
कर्नाटक बीजेपी सोशल मीडिया हेड प्रशांत मकनूर
Advertisement

Karnataka BJP Leader Prashant Maknoor Arrest: लोकसभा चुनाव 2024 के बीच बेंगलुरु पुलिस ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए कर्नाटक बीजेपी के सोशल मीडिया हेड प्रशांत मकनूर को हिरासत में ले लिया। बेंगलुरु पुलिस ने यह कार्रवाई विवादास्पद वीडियो मामले में की है। भाजपा के एक्स हैंडल पर शेयर की गई इस पोस्ट में दावा किया गया था कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ओबीसी, एससी-एसटी की तुलना में मुसलमानों को अधिक फंड दे रही है।

Advertisement

कर्नाटक पुलिस ने इस मामले में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, भाजपा आईटी सेल के हेड अमित मालवीय और कर्नाटक बीजेपी के प्रमुख बीवाई विजयेंद्र को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया था। विवादास्पद वीडियो में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सीएम सिद्धारमैया का एनिमेटेड रूप दिखाया गया था। वीडियो में एससी-एसटी और ओबीसी के समुदाय को घोंसले के अंडे के रूप में पेश किया गया था। जबकि राहुल गांधी को मुस्लिम समुदाय का प्रतिनिधित्व पेश करते हुए बड़े अंडे के रूप में दिखाया गया था।

चुनाव आयोग ने की थी आलोचना

अमित मालवीय और बीवाई विजयेंद्र के खिलाफ पहले दर्ज की गई एफआईआर के बाद चुनाव आयोग ने एक्शन लेते हुए बीजेपी को वीडियो हटाने का निर्देश दिया गया था। चुनाव आयोग ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से वीडियो हटाने का निर्देश मिलने के बावजूद भाजपा ने आपत्तिजनक वीडियो वाली पोस्ट डिलीट नहीं की।

ये भी पढ़ेंः Air India एक्सप्रेस का यू-टर्न, कंपनी ने सुलझाया विवाद, 25 बर्खास्त क्रू मेंबर्स को किया बहाल

Advertisement

ये भी पढ़ेंः पूर्व जजों ने पीएम मोदी और राहुल गांधी को दिया ओपन डिबेट का न्योता

Advertisement
Tags :
Karnataka Lok Sabha Electionlok sabha election 2024prashant maknoor
Advertisement
Advertisement