होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बेंगलुरु के इलाके को मिनी पाकिस्तान कह बैठे हाईकोर्ट के जज! सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान

कर्नाटक हाईकोर्ट के जज ने एक मामले की सुनवाई के दौरान मुस्लिम बहुल इलाके को मिनी पाकिस्तान की संज्ञा दे दी। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए 2 दिन में रिपोर्ट देने को कहा है।
01:30 PM Sep 20, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Judge V Srishananda
Advertisement

High Court Judge Comment Mini Pakistan: सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक हाईकोर्ट के जज की टिप्पणी पर स्वतः संज्ञान लेते हुए जवाब मांगा है। कर्नाटक हाईकोर्ट के जस्टिस वी श्रीशानंद ने एक मामले की सुनवाई के दौरान बेंगलुरु के मुस्लिम इलाके को मिनी पाकिस्तान बताया। एक रिपोर्ट के अनुसार सीजेआई जस्टिस चंद्रचूड़, जस्टिस राजीव खन्ना, जस्टिस सूर्यकांत, जस्टिस ऋषिकेश राॅय, जस्टिस बीआर गवई की बेंच ने इस मामले में कर्नाटक हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार से कोर्ट को 2 दिन के अंदर रिपोर्ट सौंपने को कहा है। मामले की सुनवाई अगले सप्ताह बुधवार को होगी।

Advertisement

लाइव लाॅ की रिपोर्ट के अनुसार कर्नाटक हाईकोर्ट के जज श्रीशानंद के दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे। इनमें वे विवादित टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में वे एक बेंगुलरु के मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र को मिनी पाकिस्तान कहते हैं। वहीं एक दूसरे वीडियो में वे महिला वकील पर असंवेदनशील टिप्पणी भी करते नजर आ रहे हैं। वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह ने भी वीडियो को शेयर किया है।

ये भी पढ़ेंः वैष्णो देवी में BJP का अयोध्या जैसा न हो हाल? 15 हजार आबादी का समाज बनेगा निर्णायक

Advertisement

सोशल मीडिया के युग में हम पर कड़ी नजर

सीजेआई चंद्रचूड़ ने जज की टिप्पणी के बाद स्वतः संज्ञान लेते हुए अटाॅर्नी जनरल आर वेंकटरमणी से कहा कि हम कुछ बुनियादी दिशा-निर्देश तय कर सकते हैं। सोशल मीडिया के इस युग में हम पर कड़ी नजर रखी जा रही है और हमें उसके अनुसार ही काम करना चाहिए। सीजेआई ने आगे कहा कि कर्नाटक हाईकोर्ट के जज की टिप्पणी पर कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए पता चला। हम कर्नाटक हाईकोर्ट से अनुरोध करते हैं कि वह हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश से निर्देश प्राप्त कर एक रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

ये भी पढ़ेंः भारत में बड़े आतंकी हमले की साजिश! अलकायदा-ISIS से अलर्ट रहे देश, क्या कहती है FATF की चेतावनी?

Open in App
Advertisement
Tags :
Karnataka High CourtSupreme CourtVedavyasachar Srishananda
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो