होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

सोशल मीडिया से अंधविश्वास तक! जिंदा होने की आस में, नमक के अंदर घंटों तक रखा बेटों का शव

 2 Boys Deadbody in 200kg Salt in Karnataka: घालापुजी गांव के रहने वाले मारुति और मालतेश के बेटों की डूबने से मौत हो गई थी, जिन्हें जिंदा करने के लिए दोनों पिता सोशल मीडिया पर उपाय खोजने लगे।
11:45 AM Dec 27, 2023 IST | Pooja Mishra
Advertisement

 2 Boys Deadbody in 200kg Salt in Karnataka: इसमें कोई दो राय नहीं सोशल मीडिया के जरिए समाज में काफी बदलाव आए हैं, ये बदलाव अच्छे और बुरे दोनों तरीके से हुआ है। मगर सोशल मीडिया के जरिए लोगों के बीच जानकारी के साथ-साथ अंधविश्वास भी तेजी से फैल रहा है। ताजा मामला कर्नाटक के हावेरी जिले से सामने आया है। यहां 2 परिवारों ने एक सोशल मीडिया पोस्ट को पढ़कर अपने बेटों की लाश को 200 किलो नमक में घंटों तक रखा, इस आस में की उनके बेटे जिंदा हो जाएंगे।

Advertisement

सोशल मीडिया पोस्ट

यह मामला हावेरी जिले के घालापुजी गांव का है। जानकारी के अनुसार, गांव के रहने वाले मारुति के बेटे नागराज (11) और मालतेश के बेटे हेमंत (12) की नहर में नहाते हुए डूबकर मौत हो गई। बेटों की मौत से आहत हुए दोनों पिता इंटरनेट पर सॉल्यूशन ढूंढने लगे। इस दौरान उन्हें सोशल मीडिया पर एक पोस्ट पढ़ी। जिसमें दावा किया था कि शव को कुछ घंटों तक नमक की चादर में लपेटकर रखने से मुर्दा शख्स जिंदा हो जाता है।

यह भी पढ़े: 1,000 रुपये का कर्जा था, पैसे वापस मांगे तो दम तोड़ने तक मारता रहा चाकू

नमक में 6 घंटे तक रखा शव  

इस पोस्ट से प्रभावित होकर दोनों पिता ने 200 किलो नमक में अपने बेटों के शव को रख दिया। नमक में शव को रखे हुए 6 घंटे बीत गए थे, लेकिन कोई चमत्कार नहीं हुआ। इससे दोनों परिवार काफी निराश हुए। इस घटना का सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बताया कि इस तरह की तरकीब से कुछ नहीं होता है, यह सिर्फ गुमराह करने के लिए होता है। पुलिस के समझाने के बाद मृतकों के माता-पिता ने उनका अंतिम संस्कार किया।

Advertisement

पास खोने को और कुछ नहीं

मृतक के एक रिश्तेदार ने बताया कि दोनों परिवार ने सोचा कि अगर नमक में शव रखने से वो फिर से जिंदा हो जाते हैं तो ये अच्छा ही है, वरना उनके पास खोने को और कुछ तो है नहीं। बताया जा रहा हैं कि नमक की कीमत कम से कम 5,000 रुपये रहेगी।

(mnspas.com)

Open in App
Advertisement
Tags :
bjp karnatakaSocial Media
Advertisement
Advertisement