चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

केदारनाथ धाम सजा, जुटने लगे श्रद्धालु; देखें बाबा की पालकी और डेकोरेशन के स्पेशल वीडियो

Kedarnath Dham Palki Decoration Video: केदारनाथ धाम की पालकी और मंदिर की सजावट के वीडियो सामने आए हैं। कल से चार धाम यात्रा शुरू होगी। केदारनाथ धाम के साथ-साथ गंगोत्री-यमनोत्री के कपाट भी खुल जाएंगे। वहीं धार्मिक उत्सव को लेकर श्रद्धालुओं में गजब का उत्साह है।
11:08 AM May 09, 2024 IST | Khushbu Goyal
केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के साथ चार धाम यात्रा का आगाज हो जाएगा।
Advertisement

Baba Kedarnath Palki Decoration Video Viral: चार धाम यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं का इंतजार कल खत्म हो जाएगा। कल 10 मई को अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya) के मौके पर केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) के कपाट खुल जाएंगे। केदार बाबा की पालकी भी रास्ते में है। वहीं केदारनाथ धाम की डेकोरेशन के वीडियो भी सामने आए हैं।

Advertisement

पहाड़ों ने बर्फ की चादर ओढ़ी हुई है। सूर्यदेव की किरणें चमक रही हैं। इनके बीच केदारनाथ धाम की दमक और खूबसूरती देखते ही बन रही है। श्रद्धालुओं और सेवकों का जमावड़ा लगा हुआ है। कल सुबह केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के साथ ही गंगोत्री-यमनोत्री के कपाट भी खुल जाएंगे। 12 मई को सुबह 6 बजे ब्रह्म मुहूर्त में बद्रीनाथ धाम के कपाट खोल जाएंगे। इसके साथ ही देश में चार धाम यात्रा का आगाज हो जाएगा।

 

Advertisement

यह भी पढ़ें:इस्लाम शादीशुदा मुस्लिम को लिव-इन में रहने की इजाजत नहीं देता, पढ़ें इलाहाबाद हाईकोर्ट का अहम फैसला

कहां पहुंची बाबा केदार की पालकी?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बाबा केदार की पालकी (पंचमुखी डोली) गौरीकुंड से धाम के लिए आज सुबह रवाना हुई। गौरामाई मंदिर बाबा केदार की पालकी का तीसरा पड़ाव था। शाम तक पालकी धाम पहुंच जाएगी, जिसे शुक्रवार सुबह ब्रह्म मुहूर्त में मंदिर में स्थापित किया जाएगा। बाबा की पालकी 6 मई को गुप्तकाशी के श्री विश्वनाथ मंदिर से रवाना हुई थी और शाम को उखीमठ स्थित श्री ओंकारेश्वर मंदिर पहुंची थी। 7 मई को पालकी अपने दूसरे स्टॉप पहुंची, जहां से आज धाम के लिए रवाना हुई।

 

यह भी पढ़ें:जिंदादिल PM मोदी, दिल छू लेगा वीडियो; जानें क्यों प्रधानमंत्री ने सिक्योरिटी गार्ड को लगाई फटकार?

दशहरे पर होगी कपाट बंद करने की घोषणा

बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बताया कि केदारनाथ धाम 6 महीने खुला रहेगा। हर साल शिवरात्रि पर कपाट खोलने की घोषणा होती है। अक्षय तृतीया पर कपाट खुलते हैं। दशहरे के दिन कपाट बंद करने की घोषणा होती है और भाई दूज के दिन कपाट बंद कर दिए जाते हैं। केदारनाथ के कपाट खुलने के 2 दिन बाद बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलते हैं और केदारनाथ के कपाट बंद होने के 2 दिन बाद बद्रीनाथ के कपाट बंद हो जाते हैं। हर साल हजारों श्रद्धालु चार धाम यात्रा करने आते हैं और बाबा के दर्शन करके धन्य होते हैं।

यह भी पढ़ें:PM मोदी को डांस करते देखा क्या? प्रधानमंत्री ने X पर शेयर किया खुद पर बना मीम वीडियो

Advertisement
Tags :
aaj ka viral videoChar Dham YatraKedarnath Dham YatraKedarnath Yatra 2024
Advertisement
Advertisement