खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Kerala Gas Leak Case: टैंकर के गैस लीक ने नर्सिंग कॉलेज के 8 छात्रों को पहुंचाया अस्पताल, जानें पूरा मामला

Kerala Gas Leak Case: केरल के कन्नूर के नर्सिंग कॉलेज के 8 छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। गैस लीक होने की वजह से इन छात्रों को सांस लेने में परेशानी और बेचौनी हो रही थी।
06:25 PM Jun 29, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Kerala Gas Leak Case: केरल के कन्नूर के नर्सिंग कॉलेज में उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब कॉलेज के छात्रों को अचानक सांस लेने में परेशानी होने लगी और बेचैनी होने लगी। इस मामले की जानकारी मिलते ही तुरंत कॉलेज के 8 छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस की टीम भी पहुंची। कॉलेज में यह घटना एक टैंकर लॉरी से गैस लीक होने के बाद हुई। यह हादसा जिले के रामापुरम थाना का है।

Advertisement

गैस लीक वजह अस्पताल पहुंचे 8 छात्र

पुलिस ने बताया कि टैंकर लॉरी से गैस लीक होने की वजह से रामापुरम के एक नर्सिंग कॉलेज के छात्रों को बेचैनी और सांस लेने में परेशानी हो थी। इसमें से 8 छात्रों की हालत काफी गंभीर थी, जिन्हें तुरंत परियारम मेडिकल कॉलेज और पझायंगडी तालुक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पुलिस के अनुसार फिलहाल सभी छात्रों की हालत स्थिर है।

यह है पूरा मामला 

शुक्रवार की शाम को कन्नूर जिले के रामापुरम में एक टैंकर लॉरी से हाइड्रोक्लोरिक एसिड से लीक हो गया था। अधिकारियों ने बताया कि पय्यान्नूर और परियायम पुलिस के साथ फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आगे की कार्रवाई शुरू की। हालांकि काफी कोशिशों के बावजूद टैंकर से गैस लीक को पूरी तरह से रोका नहीं जा सका। इस दौरान फायर ब्रिगेड की टीम को पता चला कि कंटेनर के पीछे वाले वाल्व में गैस लीक हो रही है। इसके बाद तुरंत फायर ब्रिगेड की टीम ने टैंकर को एक सुरक्षित स्थान पर ले गई।

Advertisement

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश को कृषि के क्षेत्र में आगे बढ़ाने का मास्टर प्लान तैयार, जानिए क्या बोले CM मोहन यादव?

थालीपरम्बा राजस्व प्रभागीय अधिकारी (RDO) अजय कुमार ने कहा कि गैस को दूसरे टैंकर में ट्रांसफर करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। बता दें कि यह हाइड्रोक्लोरिक एसिड की टैंकर लॉरी पड़ोसी राज्य कर्नाटक से एर्नाकुलम जा रही थी।

Advertisement
Tags :
Kerala
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement