खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

खालिस्तानी अमृतपाल मामले में अमेरिका देगा दखल, कमला हैरिस से मिला सिख वकील

Khalistani Amritpal Case: खालिस्तानी अमृतपाल मामले में एक बड़ा अपडेट सामने आया है। अमेरिकी सिख वकील अमृतपाल की जेल से रिहाई के लिए वह अमेरिकी सांसदों का समर्थन जुटा रहा है।
10:33 AM Jun 11, 2024 IST | Rakesh Choudhary
खडूर साहिब से सांसद अमृतपाल सिंह
Advertisement

Khalistani Amritpal Case: खालिस्तानी समर्थक नेता और खडूर साहिब से सांसद अमृतपाल सिंह को जेल से छुड़ाने के लिए अमेरिका में मुहिम शुरू हो गई है। अमेरिकी सिख वकील जसप्रीत सिंह ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने मुलाकात कर मामले में दखल देने की मांग की है। जसप्रीत ने कहा कि उन्होंने इस केस का बड़ी ही डिटेल्ड में जांच की है। उन्होंने कहा कि अमृतपाल की गिरफ्तारी गलत है। ऐसे में अमृतपाल की रिहाई के लिए अमेरिकी सांसदों ने दबाव की योजना बनाई है।

Advertisement

वकील जसप्रीत सिंह ने कहा कि मैं दो-तीन महीनों में कमला हैरिस से दो बार मिला हूं। मैंने उनसे इमिग्रेशन के मुद्दे पर बात की थी। उन्होंने मुझे अपने ऑफिस में आने का समय दिया था अब मैं उनसे 11 जून को मिलूंगा। जसप्रीत ने कहा कि वह नेवादा के सीनेटर जैकलिन शेरिल और रूगेन गैलेगो समेत कई सीनेटर्स से इस मामले में मुलाकात कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि अमृतपाल की प्रचंड जीत हुई है उनकी गिरफ्तारी मानवाधिकारों पर सवाल खड़े करती है।

एनएसए के तहत जेल में बंद है अमृतपाल

बता दें कि असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद अमृतपाल सिंह खडूर साहिब लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव जीत चुका है। उसने जेल से ही नाॅमिनेशन दाखिल किया था वहीं चुनाव लड़ने के लिए मांगी गई अंतरिम जमानत याचिका को भी कोर्ट ने खारिज कर दिया था। अमृतपाल ने इस सीट से कांग्रेस के कुलबीर सिंह को हरा दिया। अमृतपाल सिंह वारिस दे पंजाब नामक संगठन का प्रमुख है। उसे पंजाब पुलिस ने एनएसए के तहत मोगा में सरेंडर करने के बाद अरेस्ट किया था।

Advertisement

जसप्रीत ने कहा कि वे इस मामले में 20 से अधिक नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं। उन्होंने भी मामले में संज्ञान लेने की की बात कही है। उन्होंने कहा कि अमेरिका मानवीय मूल्यों पर महत्व देता है फिर चाहे वो घरेलू हो या अंतराष्ट्रीय। हमनें इस मामले को मानवाधिकार के नजरिए से अमेरिकी सरकार के समक्ष उठाया है।

Advertisement
Tags :
Amritpal SinghKamala HarrisKhalistanPunjab
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement