कोलकाता डॉक्टर केसः CBI को पोस्टमार्टम में छेड़छाड़ का अंदेशा, कई सवालों के जवाब की तलाश, 2 गॉर्डों का हुआ पॉलीग्राफ टेस्ट

Kolkata Doctor Case: घटना के बाद कोलकाता पुलिस ने दावा किया था कि शव बरामद होने के बाद से सेमिनार हाल के बड़े हिस्से की घेराबंदी कर दी गई थी, लेकिन सीबीआई अधिकारी इसे सही नहीं मान रहे हैं। केस में पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से सीबीआई की पूछताछ लगातार जारी है।

featuredImage
कोलकाता डॉक्टर केस में पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से सीबीआई की पूछताछ जारी है।

Advertisement

Advertisement

Kolkata Doctor Case: कोलकाता के आरजी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में डॉक्टर के रेप और हत्या मामले की जांच में सीबीआई को सबूतों से छेड़छाड़ किए जाने का संदेह है। केंद्रीय जांच एजेंसी इस एंगल से भी मामले को खंगाल रही है। सीबीआई अधिकारियों का मानना है कि अगर घटना में कुछ लोग शामिल थे तो सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने में भी कई लोग शामिल हो सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः Kangana Ranaut का रेप का तजुर्बा वाले बयान पर पलटवार, पूर्व सांसद को दिया मुहतोड़ जवाब

बता दें कि घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। इस वीडियो में आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के करीबियों को नौ अगस्त की सुबह पीड़िता का शव बरामद होने के तुरंत बाद सेमिनार हॉल में देखा गया था। वायरल वीडियो में पीड़िता का शव दिखाई नहीं दिया था। वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं की जा सकती।

घटना के बाद कोलकाता पुलिस ने दावा किया था कि शव बरामद होने के बाद से सेमिनार हाल के बड़े हिस्से की घेराबंदी कर दी गई थी, लेकिन सीबीआई अधिकारी इसे सही नहीं मान रहे हैं। प्रोटोकॉल के मुताबिक पूरा सेमिनार अपराध से जुड़ा एक हिस्सा है। ऐसे में पूरे हॉल को सील किया जाना था, और कमरे में किसी के भी जाने पर रोक लगनी चाहिए थी।

ये भी पढ़ेंः ऑफिस से निकला तो बॉस ने इतनी सी बात पर लगा दी क्लास! हैरान रह गया कर्मचारी

सोशल मीडिया पर वायरल लेटर की जांच

इस बीच सोशल मीडिया पर वायरल एक पत्र की जांच भी की जा रही है। सीबीआई का मानना है कि फर्जी पत्र के जरिए जानबूझकर गलत सूचना फैलाई जा रही है। एजेंसी फर्जी पत्र वायरल करने वाले सोर्स तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। कोलकाता हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई ने मामले की जांच अपने हाथ में ली है।

इस बीच सीबीआई घटना की जांच के सिलसिले में आरजी कर अस्पताल के पुलिस मुर्दाघर पहुंची, जहां मृतका का पोस्टमार्टम किया गया था। सीबीआई को अंदेशा है कि पोस्टमार्टम करने में भी छेड़छाड़ हुई है।

2 गॉर्डों का हुआ पॉलीग्राफ टेस्ट

बता दें कि कोलकाता डॉक्टर रेप केस में पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से सीबीआई की पूछताछ लगातार जारी है। दो हफ्ते से हर रोज संदीप घोष से पूछताछ हो रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीबीआई ने गुरुवार को अस्पताल के दो सिक्योरिटी गॉर्ड का भी पॉलीग्राफ टेस्ट कराया है। वारदात वाली रात दोनों गॉर्डों की ड्यूटी सेमिनार हॉल वाले फ्लोर पर थी, जहां पीड़िता की लाश बरामद हुई थी। मामले में सीबीआई अभी तक 10 लोगों का पॉलीग्राफ टेस्ट करा चुकी है।

 

Open in App
Tags :