'देश में रोज 90 दुष्कर्म...सख्त कानून बनाएं', रेप के बढ़ते मामलों पर ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

CM Mamata Banerjee Letter to PM Modi: कोलकाता रेप मर्डर केस में मामले में देशभर में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है। पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी में उन्होंने देश में बढ़ते रेप के मामलों पर एक्शन लेने की मांग की है।

featuredImage
सीएम ममता बनर्जी

Advertisement

Advertisement

Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता रेप और मर्डर केस में सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को चिट्टी लिखी है। ममता ने चिट्ठी में लिखा कि देश में रोज 90 दुष्कर्म के मामले सामने आ रहे हैं। इसे रोकने के लिए सख्त कानून बनाने की आवश्यकता है। कई मामलों में पीड़िता की हत्या कर दी जाती है।

सीएम ममता ने आगे लिखा कि यह एक डरावना ट्रेंड है। यह देश और समाज के विश्वास को झकझोर देता है। हमारा कर्तव्य है कि हम महिलाओं को सुरक्षित माहौल दें। इसके लिए केंद्र सरकार एक कड़ा कानून बनाए, जिसमें जघन्य अपराध करने वालों को कड़ी सजा मिले। ऐसे मामलों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाना चाहिए, ताकि पीड़ित को जल्द न्याय मिल सके। जरूरी ट्रायल को 15 दिन के अंदर पूरा कर लेना चाहिए।

कोर्ट ने दी पाॅलीग्राफ टेस्ट की मंजूरी

कोलकाता रेप मर्डर केस मामले में गुरुवार को सियालदाह कोर्ट ने सीबीआई को आरजी कर मेडिकल काॅलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष का पाॅलीग्राफ टेस्ट कराने की अनुमति दी है। इससे पहले गुरुवार को इसी मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने कहा कि डाॅक्टर्स से अमानवीय तरीके से काम में लिया जाता है। डाॅक्टरों को कभी-कभी 36 घंटे तक काम करना पड़ता है।

ये भी पढ़ेंः मह‍िला डॉक्‍टर के 4 बलात्‍कार‍ियों को 4 द‍िन में पहुंचाया जहन्‍नुम, कोलकाता के ल‍िए उठी इस IPS की मांग

देशभर के डाॅक्टर कर रहे प्रदर्शन

बता दें कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल काॅलेज में 9 अगस्त को एक ट्रेनी डाॅक्टर का रेप और मर्डर हो गया था। पुलिस ने इस मामले में आरोपी संजय राॅय को अरेस्ट कर लिया है। इस मामले को लेकर देशभर के डाॅक्टरों ने विरोध प्रदर्शन किया और हड़ताल पर भी गए, लेकिन कल रात दिल्ली एम्स और सफदरजंग से जुड़े रेजिडेंट डाॅक्टरों ने हड़ताल वापस ले ली।

ये भी पढ़ेंः ‘4 साल की बच्चियों को…’ ये कैसी स्थिति है, बदलापुर केस में HC ने SIT की लगाई क्लास

Open in App
Tags :