होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

कोलकाता आरजी कर काॅलेज के 50 डाॅक्टरों का सामूहिक इस्तीफा, 4 दिनों से अनशन पर थे

Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल काॅलेज के 50 डाॅक्टरों ने मंगलवार को सामूहिक इस्तीफा दे दिया। बता दें कि पीड़िता को न्याय दिलाने को लेकर डाॅक्टर पिछले 4 दिनों से आमरण अनशन पर है।
06:29 PM Oct 08, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Kolkata Doctor Rape Murder Case
Advertisement

Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल काॅलेज और हाॅस्पिटल के 50 वरिष्ठ डाॅक्टरों ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया। सभी डाॅक्टरों ने अनशन के प्रति अपना समर्थन और एकजुटता दिखाने के लिए पद छोड़ दिया है। बता दें कि सामुहिक इस्तीफे का फैसला मंगलवार सुबह मेडिकल काॅलेज के विभिन्न विभागों के प्रमुखों की बैठक में लिया गया।

Advertisement

एक सीनियर डाॅक्टर की मानें तो मंगवार सुबह सभी विभाध्यक्षों की मौजूदगी में यह फैसला लिया गया था। हाॅस्पिटल के सभी 50 वरिष्ठ डाॅक्टरों ने इस्तीफे पर साइन किए हैं। यह जूनियर डाॅक्टरों की एकजुटता व्यक्त करने के लिए है। एनआरएस मेडिकल काॅलेज और हाॅस्पिटल के डाॅक्टर भी इस्तीफा दे सकते हैं। डाॅक्टरों ने अनशन के मंच से डाॅक्टरों के साथ एकजुटता का संकल्प लिया। बता दें कि जूनियर डाॅक्टर अपने इस्तीफे दे सकते हैं।

बता दें कि डाॅक्टर पिछले कई दिनों से लेडी डाॅक्टर से रेप और हत्या के मामले में न्याय की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा भ्रष्ट स्वास्थ्य प्रणाली को समाप्त करने की मांग कर रहे हैं। जूनियर डाॅक्टर कई दिनों से अपनी मांगों को लेकर आमरण अनशन पर हैं।

10 डाॅक्टर और 59 स्टाफ सस्पेंड

इससे दो दिन पहले कोलकाता के आरजी कर काॅलेज और हाॅस्पिटल में थ्रेट कल्चर और मनी लाॅन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही कमेटी ने बड़ा एक्शन लिया था। कमेटी ने 10 डाॅक्टरों और 59 स्टाफ को सस्पेंड कर दिया था। इन डाॅक्टरों पर रैगिंग समेत कई आरोप लगे हैं। इसके साथ ही इन डाॅक्टरों को अगले 72 घंटों में हाॅस्टल खाली करने का आदेश दिया है। आरोपियों के नाम मेडिकल काॅउंसिल को भेजे जाएंगे, जिससे उनका रजिस्ट्रेशन रद्द हो सके।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः कितनी ताकतवर होगी जम्मू-कश्मीर की नई ‘सरकार’, विधानसभा के पास क्या-क्या होंगी ‘शक्तियां’

सीबीआई को कोर्ट की खरी-खरी

मामले की जांच कर रही सीबीआई को भी कोर्ट ने खरी-खरी सुनाई। दरअसल ने सीबीआई ने संदीप घोष और अभिजीत मंडल से पूछताछ के लिए दोबारा कस्टडी मांगी। इस पर कोर्ट ने कहा आप इतने लापरवाह कैसे हो सकते हैं? सीबीआई ने दोनों आरोपियों की दोबारा हिरासत के लिए आवेदन किया। कोर्ट में अभिजीत मंडल के वकील ने कहा कि मेरे मुवक्किल पिछले कुछ दिनों से न्यायिक हिरासत में हैं। उनसे एक मिनट पूछताछ नहीं की गई। ऐसे में अब सीबीआई का दोबारा कस्टडी मांगना समझ से परे हैं।

ये भी पढ़ेंः J-K में आर्टिकल 370 की होगी वापसी? नेशनल कॉन्फ्रेंस बनी सबसे बड़ी पार्टी, समझिए आगे की राजनीति

Open in App
Advertisement
Tags :
DoctorKolkata PoliceRG Kar Medical College
Advertisement
Advertisement