Kolkata doctor rape-murder: खुलेगा हर राज, CBI ने की ताबड़तोड़ 15 जगहों पर रेड; फोरेंसिक विभाग का एक डॉक्टर भी जांच के घेरे में

सीबीआई की अभी तक की जांच में पता चला है कि घटनास्थल यानी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल में वित्तिय अनियमितता हो रही थीं। इस बारे में तीन डॉक्टरों को पता था।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

CBI raided RG Kar Medical College: कोलकाता मामले में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश के बाद अब देश की तेज तर्रार जांच एजेंसी सीबीआई न केवल महिला डॉक्टर की हत्या और रेप केस की जांच कर रही है बल्कि घटनास्थल यानी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल में वित्तिय अनियमितताओं की भी जांच में जुट हुई है। इसी कड़ी में रविवार को सीबीआई ने एक के बाद एक 15 जगहों पर रेड की है। यह सभी जगह अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और पूर्व चिकित्सा अधीक्षक एवं डिप्टी प्रिंसिपल संजय वशिष्ठ से संबंधित हैं।

90 मिनट की देरी से खोला दरवाजा

बताया जा रहा है कि इन सभी जगहों से जांच एजेंसी ने दोनों पूर्व अधिकारियों के कार्यकाल में अस्पताल में हुई अनियमितताओं से संबंधित साक्ष्य एकत्रित किए हैं। जानकारी के अनुसार सुबह करीब 6 बजे सीबीआई की सात सदस्यों की एक टीम संदीप घोष के घर बेलियाघाट पहुंची। यहां परिजनों ने 90 मिनट दरवाजा खोलने में लगा दिए। सीबीआई की टीम सुबह करीब 8 बजे तक घोष के घर पर रही।

ये भी पढ़ें: ‘जान से मार देंगे’…भाजपा विधायक को किसने दी व्हाट्सएप पर धमकी? 4 मिनट तक गालियां देता रहा आरोपी

फोरेंसिक विभाग के प्रोफेसर से पूछताछ

सीबीआई की टीम ने रविवार को इस मामले में संजय वशिष्ठ के अलावा अस्पताल के फोरेंसिक विभाग के एक अन्य प्रोफेसर से भी पूछताछ की है। सीबीआई सूत्रों के अनुसार तीनों लोगों को अस्पताल में चल रहे हेरफेर के बारे में पता था। इससे पहले जांच एजेंसी ने कोर्ट की अनुमति के बाद मामले में मुख्य आरोपी संजय रॉय, संदीप घोष समेत सात लोगों का पॉलीग्राफ टेस्ट करवाया है। बता दें टेस्ट की अनुमति लेने के लिए जब एजेंसी ने संजय रॉय को कोर्ट में जज के सामने पेश किया तो वह फूट-फूटकर रोने लगा और खुद को निर्दोष बताया।

सीबीआई ने एकत्रित किए ये साक्ष्य

जानकारी के अनुसार संजय रॉय के खिलाफ सीबीआई ने अब तक की तफ्तीश में कई साक्ष्य एकत्रित किए हैं। जांच एजेंसी के सूत्रों की मानें तो घटनास्थल से आरोपी के फिंगर प्रिंट और ब्लड सैंपल मिले हैं। इसके अलावा CCTV फुटेज से संजय के सेमिनार हॉल में होने की पुष्टि हुई है।

ये भी पढ़ें: गांव में छोटे से घर में रहने वाली मशहूर यूट्यूबर ने खरीदी नई गाड़ी, Bigg Boss में किया था खूब बवाल

ये भी पढ़ें: ट्रेन में टिकट चेक कर रही ‘महिला TTE’ को देख यात्रियों ने बुलाई RPF; वजह जान पकड़ लेंगे माथा

Open in App
Tags :