Advertisement

Kolkata Rape Murder Case: माता-पिता को क्यों कराया था 3 घंटे इंतजार? CBI ने पूर्व प्रिंसिपल से फिर की पूछताछ

Kolkata Case Updates: महिला डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत के मामले में सीबीआई जांच में जुटी हुई है। इसे लेकर कई सवालों के जवाब अभी भी नहीं मिल पाए हैं जिनके लिए सीबीआई ने आज भी आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल से पूछताछ की।

CBI Interrogates Ex-Principal Dr. Sandip Ghosh : कोलकाता में राज्य सरकार की ओर से संचालित होने वाले आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में एक महिला ट्रेनी डॉक्टर से दुष्कर्म और फिर हत्या के मामले की जांच अब सीबीआई कर रही है। केंद्रीय एजेंसी ने सोमवार को एक बार फिर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष से पूछताछ की। बता दें कि आज लगातार चौथा दिन है जब सीबीआई ने उन्हें पेश होने के लिए कहा था। मामले की तह तक जाने के लिए सीबीआई रोज ही डॉ. संदीप घोष से घंटों तक सवाल-जवाब कर रही है।

पश्चिम बंगाल की राजधानी में हुई इस दिल दहला देने वाली घटना के 2 दिन बाद संदीप घोष ने मामले की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। लेकिन, इस्तीफा देने के कुछ घंटों बाद ही उन्हें एक अन्य मेडिकल कॉलेज का प्रमुख बना दिया गया था। हालांकि, कलकत्ता हाईकोर्ट ने राज्य सरकार के इस कदम पर रोक लगा दी थी। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने फटकार लगाते हुए कहा था कि डॉ. संदीप घोष से इस जघन्य अपराध के बारे में सबसे पहले पूछताछ की जानी चाहिए थी। बता दें कि पिछले तीन दिन से लगातार घोष से पूछताछ की जा रही थी।

आज सीबीआई ने घोष से पूछे ये सवाल

सीबीआई के समन पर संदीप घोष सोमवार की सुबह सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित जांच एजेंसी के सिटी ऑफिस पहुंचे थे। जानकारी के अनुसार सीबीआई की ओर से आज उनसे जो सवाल पूछे गए उनमें से एक यह भी था कि उन्होंने ट्रेनी डॉक्टर के माता-पिता को इस घटना के बारे में जानकारी मिल जाने के बाद भी अस्पताल में तीन घंटे इंतजार क्यों करवाया था। सीबीआई ने घोष से यह भी पूछा कि जब उन्हें अपराध के बारे में पहली बार पता चला था तो इसके बाद उनका रिएक्शन उन्होंने कैसा रिएक्शन दिया था और उन्होंने इसके बारे में सबसे पहले किसे बताया था।

पूर्व प्रिंसिपल से यह भी पूछा गया कि अपराध होने के बाद अस्पताल की इमरजेंसी बिल्डिंग के सेमिनार हॉल के पास कमरों के रिनोवेशवन का आदेश किसने दिया था। उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने रविवार और शनिवार को भी डॉ. संदीप घोष से कई घंटों तक पूछताछ की थी। सीबीआई की टीम घोष के मोबाइल फोन की कॉल लिस्ट डिटेल्स के साथ व्हॉट्सऐप की चैट लिस्ट की जांच भी कर रही है। बता दें कि 31 साल की ट्रेनी डॉक्टर इस अस्पताल के सेमिनार हॉल में मृत मिली थी। पुलिस ने मामले में कोलकाता पुलिस में सिविल वॉलंटियर संज रॉय को गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें: गुजरात में रोज 6 महिलाओं से बलात्कार, सर्वे में खुलासे चौंकाने वाले

ये भी पढ़ें: महिला डॉक्टर की डायरी से उठे बड़े सवाल, मामले में आई नई थ्योरी

Open in App
Tags :