Kolkata rape-murder case: CISF ने उठाया ये बड़ा कदम, अस्पताल के तीन अधिकारी हटाए गए

सीआईएसएफ अस्पताल में कहां-कहां सुरक्षा में तैनात रहेगी इस बात का खुलासा अभी नहीं किया गया है। अस्पताल में पुलिस, निजी सुरक्षाकर्मी और सीआईएसएफ तीन लेयर में सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Kolkata rape-murder case: कोलकाता आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले में बुधवार को सीआईएसएफ के अधिकारी अस्पताल पहुंचे। बल कर्मियों ने अस्पताल परिसर में सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया। इसके बाद सीआईएसएफ अधिकारियों ने राज्य स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में कोलकाता पुलिस के अधिकारी भी मौजूद थे।

सुप्रीम कोर्ट ने मामले की गंभीरता को देखते हुए दिया था आदेश

बता दें 9 अगस्त को अस्पताल में महिला डॉक्टर की हत्या और रेप की वारदात हुई थी। इसके बाद 14 और 15 अगस्त को अस्पताल में भीड़ ने जमकर उत्पात मचाया था। अस्पताल में तोड़फोड़ भी की गई थी। लगातार राज्य में इसे मामले को लेकर धरने-प्रदर्शन जारी हैं। इस पूरे मामले में पर चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ की बेंच ने स्वत: संज्ञान लिया था। शीर्ष अदालत ने  मामले की सुनवाई करते हुए अस्पताल की सुरक्षा का जिम्मा सीआईएसएफ को सौंपा है।

ये भी पढ़ें:  ‘प्रदर्शन के नाम पर बॉयफ्रेंड के साथ घूमो या फिर…’, TMC सांसद ने डॉक्टरों को दी चेतावनी

अस्पताल में तीन लेयर में होगी सुरक्षा व्यवस्था

फिलहाल अस्पताल में सीआईएसएफ कहां-कहां सुरक्षा में तैनात रहेगी इस बात का खुलासा नहीं किया गया है। बताया जा रहा है कि अस्पताल के अंदर निजी सुरक्षाकर्मी तैनात होंगे। कोलकाता पुलिसकर्मी केवल मुख्य गेट और इमरजेंसी गेट पर ड्यूटी पर रहेंगे। इसके अलावा सीआईएसएफ अस्पताल में सुरक्षा का प्रमुख जिम्मा लेगी। वहीं, इस बीच आरजी कर अस्पताल के प्रिंसिपल, सुपरिटेंडेंट और चेस्ट विभाग के HOD को सरकार ने हटा दिया है, तीनों के खिलाफ जांच बैठाई गई है।

सीबीआई को जांच में मिली डायरी

बता दें इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है। जांच एजेंसी को मामले में मृतका की किसी डायरी के बारे में पता चला है, जिसके कुछ पन्ने फटे हुए हैं। एजेंसी इन फटे पन्नों की कड़ी जोड़ने में लगी है। इससे पहले इस मामले में कोलकाता पुलिस ने आरोपी पर किसी बड़े राजनेता का हाथ होने जैसी बात से इनकार किया था। इसके अलावा पुलिस ने कहा था कि मृतका की बॉडी से स्पर्म नहीं मिला है।

ये भी पढ़ें: Kolkata Case : लेडी डॉक्टर के शव के पास मिली डायरी, गोल्ड मेडल के साथ संजोए थे ये बड़े सपने

ये भी पढ़ें: कोलकाता रेप-मर्डर मामले में आया नया मोड़, सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, जानें कब होगी सुनवाई

Open in App
Tags :